March 29, 2024

ट्रैफिक पुलिस अशोक ने आमजन को ट्रैफिक नियमों के प्रति किया जागरूक

Faridabad/Alive News : सेक्टर 25 ट्रैफिक बूथ पर तैनात पुलिसकर्मी अशोक ने बूथ इंचार्ज कन्हैया के सहयोग से सड़क पर मौजूद गड्ढों को मलबे की सहायता से भरकर सड़क की जर्जर हालत में सुधार लेकर आए है।

पूरे भारत में लगातार बारिश के बाद अब दिल्ली एनसीआर में भी मानसूनी बारिश के कारण आमजनों को यातायात की चुनौतियों का सामना करना पड रहा है। सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं जिनकी वजह से यातायात में बहुत सी बाधा बाधाएं उत्पन्न हो चुकी हैं। गड्ढों में पानी भरे रहने की वजह से सड़क दिखाई नहीं पड़ती। जिसकी वजह से बहुत से वाहन दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं या वाहनों को भारी क्षति पहुंचती है। इसके साथ ही यातायात की समस्या उत्पन्न होती है।

पुलिसकर्मी अशोक ने जब सड़क पर लगे जाम की स्थिति को देखा तो उन्होंने सड़क पर बने गड्ढों को भरने का निर्णय लिया। इसके लिए उन्होंने ट्रैक्टर मंगवाकर मलबे को सड़क पर गिरवाया और खुद ही कस्सी-फावड़ा लेकर उसे लेवल करने में लग गए। अशोक की मेहनत रंग लाई और बड़े-बड़े गड्ढे मलबे से भर दिए। जिसकी वजह से दुर्घटना की आशंका अब लगभग खत्म हो चुकी है और इसके साथ ही ट्रैफिक जाम की समस्या से भी निदान मिल सकेगा।

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार ट्रैफिक पुलिस द्वारा एमसीएफ, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण और नेशनल हाईवे अथॉरिटी को भी सड़क की दुर्दशा के बारे में पत्राचार किया गया है। इसका मेंटेनेंस किया जाना बहुत जरूरी है।
आमजन को भी अपनी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस द्वारा जारी आदेशों का पालन करना चाहिए, ताकि वह अपने साथ साथ दूसरों को भी सुरक्षित रख सकें।