May 3, 2024

महिला आयोग की चेयरपर्सन ने वन स्टॉप सेंटर का किया निरक्षण

Faridabad/Alive News: हरियाणा महिला आयोग की चेयरपर्सन ने रेनू भाटिया ने कहा कि वन स्टॉप सैन्टर में आई महिलाओं के लिए रहने, खाने, पीने और क्रिमिनल एक्टिविटी के दौरान महिलाओं को सुरक्षित रखने में पीड़ित महिलाओं के लिए वरदान साबित हो रहा है। हरियाणा महिला आयोग की चैयरमैन रेनू भाटिया आज शनिवार को नागरिक अस्पताल बी.के. में स्थित वन स्टॉप सेंटर का निरीक्षण कर रही थी।

प्रदेश में सभी जिलों में वन स्टॉप सैन्टर केन्द्र सरकार द्वारा पीड़ित महिलाओं के लिए खोले गए हैं। जिला फरीदाबाद में वन स्टॉप सैन्टर पीड़ित महिलाओं के लिए वरदान साबित हो रहा है। यहां पर पीड़ित महिलाओं को पुलिस पूरी सुरक्षा मिल रही हैं। वन स्टॉप सैन्टर पीड़ित महिलाओं की कॉउंसलिंग करवा कर उनके परिजनों और रिश्तेदारों को सुपुर्द की जाती है। यहां पर कार्यरत सभी अधिकारी और कर्मचारी पीड़ित महिलाओं के लिए बेहतर सेवाएं प्रदान कर रहे हैं।

पीड़ित महिलाएं केन्द्र मे शिकायत महिला हेल्पलाइन 181, 0129-2421006 के माध्यम से दर्ज करा सकती है। इस दौरान एसीपी बल्लभगढ़ एवं वन स्टॉप सैन्टर के सुरक्षा नोडल अधिकारी मुनिष,जिला महिला संरक्षण अधिकारी हेमा कौशिक, पीएमओ डॉक्टर डीएस राठी, डॉक्टर राजेश धीमान, आरएमओ डॉक्टर रोहित गौड, एसआई रेशा देवी सहित अन्य अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे।