May 19, 2024

सेवा भारती का श्री रघुनाथ मंदिर में शिक्षिका प्रशिक्षण वर्ग संपन्न

Faridabad/Alive News : सेवा भारती फरीदाबाद विभाग का सेक्टर- 28 स्थित श्री रघुनाथ मंदिर परिसर में एक दिवसीय शिक्षिका प्रशिक्षण वर्ग संपन्न हुआ। आरंभ में जलपान के बाद गायत्री मंत्र,परिचय के पश्चात सह विभाग प्रमुख शिवकुमार कटारिया जी ने सेवा केंद्र पर होने वाले संस्कार पक्ष गीत, गायत्री मंत्र, कल्याण मंत्र, सुभाषित, सामान्य ज्ञान की बातें, तीनों पुस्तकों का अध्ययन पर विशेष चर्चा की।

फरीदाबाद पश्चिम सह महानगर कार्यवाह श्याम जी द्वारा सिलाई मशीन की देख-रेख एवं मरम्मत के बारे में शिक्षकों को बारीकी से बताया गया। नेहा द्वारा बाल संस्कार केंद्र पर बच्चों को पढ़ाने की दिशा में मार्गदर्शन किया।

आत्म प्रकाश सेतिया ने सभी शिक्षकों को नर सेवा नारायण सेवा का मूल मंत्र समझा कर फल की चिंता किए बगैर अविरल कार्य करने का आह्वान किया।शिक्षण वर्ग में कुल 35 संख्या रही। कल्याण मंत्र के पश्चात प्रशिक्षण वर्ग का समापन हुआ। अंत में सभी ने स्वादिष्ट भोजन का आनंद लिया। इस कार्यक्रम का सेवा भारती के विभाग प्रमुख विजय प्रकाश गुप्ता के सानिध्य में आयोजन हुआ जिसमें विशेष रूप से आत्मप्रकाश सेतिया, शिवकुमार कटारिया, श्याम जी, हरिओम शर्मा की गौरवमयी उपस्थिति रही।