May 18, 2024

राजकीय स्कूल में बोर्ड परीक्षा की तैयारी के लिए विद्यार्थियों को दिया टिप्स

Faridabad/Alive News: राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सराय ख्वाजा फरीदाबाद में विद्यालय की जूनियर रेडक्रॉस और सैंट जॉन एम्बुलेंस ब्रिगेड के सौजन्य से प्राचार्य रविन्द्र कुमार मनचन्दा की अध्यक्षता में द राइजिंग तमसो मा ज्योतिर्गमय संस्था के संस्थापक अध्यक्ष और मोटीवेटर तरुण शर्मा के सहयोग से स्ट्रेस फ्री एग्जाम टिप्स पर विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया।

प्रख्यात अभिप्रेरक तरुण शर्मा अनस्टॉपेबल का स्वागत करते हुए विद्यालय के प्राचार्य रविन्द्र कुमार मनचन्दा ने कहा कि सकारात्मक सोच और समझ से हम प्रत्येक क्षेत्र में उत्तम परिणाम प्राप्त कर सकते है। उन्होंने तरुण शर्मा की प्रशंसा करते हुए कहा कि श्री तरुण शर्मा जी का सतत सहयोग हमारे विद्यालय के विद्यार्थियों को परिश्रम करने के लिए उत्प्रेरण का कार्य कर रहा है। तरुण स्वयं राजकीय विद्यालय के छात्र रहे है।

सराय ख्वाजा फरीदाबाद के गवर्नमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल का सम्पूर्ण अध्यापक स्टाफ और बच्चे इन का दिल से सम्मान और स्वागत करते है। तरुण शर्मा ने बच्चो को संबोधित करते हुए कहा कि आप अपना टारगेट तय करो और अपने आप से प्रतिस्पर्धा रखो तथा हमेशा से इस प्रकार परिश्रम करो कि आप का प्रदर्शन पिछली बार से ज्यादा अच्छा हो। पढ़ाई में ध्यान केंद्रित करने के लिए पढ़ाई के बीच बीच में छोटे छोटे ब्रेक भी लेते रहे। जो भी आप पढ़ रहे है उसे लिख कर याद करे, लिख कर याद करने से आपको परीक्षाओं में भी सहायता मिलेगी और आप किसी भी तरह के स्ट्रेस का शिकार नहीं बनेंगे।