April 27, 2024

कांग्रेस से सस्पेंड होंगे सुनील जाखड़, अनुशासन समिति ने की सिफारिश

New Delhi/Alive News: पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रधान सुनील जाखड़ को दो साल के लिए पार्टी से निलंबित किया जा सकता है। कांग्रेस अनुशासन समिति ने पार्टी नेताओं के खिलाफ कथित अपमानजनक बयान के लिए सुनील जाखड़ को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। जाखड़ ने इसका जवाब नहीं दिया। मंगलवार को दिल्ली में समिति की बैठक के बाद कांग्रेस महासचिव तारिक अनवर ने कहा कि समिति ने सर्वसम्मति से एक निर्णय लिया है जिसे अंतिम मंजूरी के लिए पार्टी अध्यक्ष के पास भेजा गया है।

वहीं इसके जवाब में जाखड़ ने पार्टी को गुड लक कहा। अंदाजा लगाया जा रहा है कि जाखड़ को पार्टी से सस्पेंड करने की सिफारिश की गई है और अब वे पार्टी को अलविदा कह सकते हैं। इससे पहले सुबह भी सुनील जाखड़ ने ट्वीट किया ‘आज सर कलम होंगे उनके, जिनमें अभी जमीर बाकी है।’ 11 अप्रैल को, कांग्रेस नेताओं केवी थॉमस और सुनील जाखड़ को पार्टी अनुशासन तोड़ने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था और एक सप्ताह के भीतर जवाब देने के लिए कहा गया था। सुनील जाखड़ ने अभी तक कमेटी के सामने कोई बयान नहीं दिया है।

जानकारी के मुताबिक गांधी परिवार पर नाराजगी व्यक्त करते हुए जाखड़ ने कहा कि जिस मुद्दे पर उनके खिलाफ शिकायत की गई, उसके बारे में जानने के लिए सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत कोई अन्य वरिष्ठ नेता उन्हें बुला सकते थे। अनुशासन समिति के सदस्यों पर नाराजगी जताते हुए जाखड़ ने कहा कि समिति के अधिकतर सदस्यों से पुराने संबंध होने के बावजूद पार्टी उन्हें लोगों की नजरों में नीचा दिखाने की कोशिश कर रही है। जाखड़ ने साफ कहा कि समिति जो भी फैसला लेना चाहे ले सकती है लेकिन वह झुकने को तैयार नहीं हैं।