April 25, 2024

बोर्ड परीक्षा की उत्तर पुस्तिका में विद्यार्थियों ने लिखे ऐसे उत्तर, अध्यापकों ने की सख्त कार्यवाही की मांग, पढ़िए ऐसा क्या लिखा विद्यार्थियों ने

Chandigarh/Alive news : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड 10वीं और 12वीं परीक्षाओं पेपरों की मार्किंग चल रही है। छात्रों ने उत्तर पुस्तिकाओं में उत्तरों के अलावा ऐसी बातें लिखी हैं, जिनको देखकर मार्किंग देने वाले अध्यापक भी हैरान हो गए हैं। उत्तर पुस्तिकाओं में जहां एक छात्रा ने गुहार लगाई है कि पास कर देना, अन्यथा उसके मम्मी-पापा उसकी शादी करवा देंगे। वहीं एक छात्र ने तो हदें पार कर दीं, उसने अपनी उत्तर पुस्तिका में लिख दिया कि मैं अच्छा लड़का हूं, मैडम जी आपकी बेटी से मेरी फ्रेंडशिप करवा दो।

मिली जानकारी के अनुसार उत्तर पुस्तिकाओं में उत्तरों के अलावा कई अजीबोगरीब बातें भी सामने आई हैं। 12वीं की परीक्षा देने वाली एक छात्रा ने अपनी उत्तर पुस्तिका में एक प्रश्न के जवाब में लिखा है कि सर मेरी लाइफ में बहुत प्रॉब्लम चल रही हैं, बहुत कुछ गलत चल रहा है, अपने घबराने की वजह से बहुत परेशान हूं, पापा ने कहा है कि यदि अच्छे नंबरों से पास नहीं हुई तो शादी कर देंगे।

छात्रा ने लिखा है कि अध्यापक ने उसे कहा था कि जीवन में सपने लेना अच्छी बात है और इनको अचीव भी करो, लेकिन मेरी जिंदगी में ऐसा नहीं हुआ। इसी छात्रा ने उत्तर में लिखा कि उसकी मां सौतेली है, पिता दारू पीते रहते हैं, उन्होंने बहुत दुख दिया है, मुझसे बर्ताव अच्छा नहीं है और न ही मां अच्छा बर्ताव करती है। ऐसे उत्तरों को देखकर मार्किंग करने वाले अध्यापकों ने बोर्ड के उच्चाधिकारियों से ऐसे परीक्षार्थियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की भी मांग की है।