April 25, 2024

एसडीएम को सीएम और अफसरों का मिला समर्थन, उपमुख्यमंत्री ने की कार्यवाही की मांग

Chandigarh/Alive News : करनाल में किसानों पर लाठीचार्ज मामले में एसडीएम आयुष सिन्हा को लेकर हरियाणा सरकार का स्टैंड कायम है। वहीं अफसरशाही ने भी एसडीएम का समर्थन किया है। अधिकारियों से लेकर कई मंत्रियों ने सीएम को फीडबैक दिया है कि करनाल एसडीएम का तरीका उचित है। वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि वे फील्ड में होते थे तो उन्हें कई बार इस तरह की स्थितियों का सामना करना पड़ता था। ऐसे में स्पष्ट आदेश देने पड़ते हैं। ऐसे में सरकार का कहना है कि एसडीएम की शब्दावली गलत है, लेकिन तरीका बिल्कुल सही है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी अधिकारियों और मंत्रियों के तर्क से सहमत हैं। 

दूसरी तरफ किसान नेता राकेश टिकैत इस घटना को लेकर स्पष्ट हैं कि किसानों का खून बहाने वाले आदेश देने वाले अधिकारी को निलंबित किया जाए। टिकैत ने हरियाणा सरकार की इस कार्रवाई को तालिबानी करार दिया है। 

इसके अलावा डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला करनाल के एसडीएम पर कार्रवाई की बात को लेकर अडिग हैं। ऐसे में गठबंधन सरकार का क्या निर्णय होगा यह देखना होगा, क्योंकि कुरुक्षेत्र के पिपली में किसानों पर हुए लाठीचार्ज के बाद दुष्यंत ने कार्रवाई की मांग की थी और सरकार ने यह मांग मानते हुए संबंधित अधिकारी पर गाज भी गिराई थी, लेकिन इस बार सरकार क्या करेगी इस पर किसानों से लेकर विपक्ष तक की नजरें टिकी हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री ने इस मामले में एक टीवी चैनल में कहा है कि एसडीएम की भाषा गलत है। यह मैं स्वयं कह रहा हूं। विपक्ष के कहने से पहले कह रहा हूं, लेकिन जहां का वीडियो वायरल हुआ है। घटना वहां से 12 किलोमीटर दूर घटी है।