April 20, 2024

सतीश फौगाट बने जिला वॉलीबाल एसोसिएशन के प्रधान

Faridabad/Alive News : फौगाट पब्लिक स्कूल के निदेशक एवं रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद इंडस्ट्रियल टाऊन के सदस्य सतीश फौगाट को सर्वसम्मति से फरीदाबाद जिला वॉली-बाल एसोसिएशन के प्रधान पद पर चुना गया है। यह चुनाव हरियाणा वॉली-बॉल संघ के आब्जर्वर दलबीर सिंह संधु की सहमति तथा हरियाणा प्रदेश वॉली-बॉल संघ के प्रधान गोपीचंद गहलोत व प्रदेश सचिव सूबे सिंह की अनुसंशा पर किया गया। फरीदाबाद वॉली-बॉल एसोसिएशन की जनरल बॉडी मीटिंग के दौरान जिला वॉली-बॉल संघ सचिव रमेश चंद बूरा ने फौगाट के नाम का प्रस्ताव प्रधान पद के लिए रखा जिसे उपस्थित सभी सदस्यों ने सहर्ष स्वीकार किया। यह संघ हरियाणा ओलम्पिक संघ से सम्बद्धित है।

वॉली-बॉल संघ कि आम बैठक के दौरान जिला सचिव रमेश बूरा के अतिरिक्त अन्य सदस्य हेमंत कुमार, राजेश पन्नू, शिव कुमार, करमवीर सिंह ,समरेन्दर पांडेय, अनीश, सचिन, मनोज, विवेक, पंकज, दीपचंद डागर, गोविन्द आदि उपस्थित थे।

प्रधान चुने जाने पर सतीश फौगाट ने कहा कि वॉली-बॉल खेल को नई ऊचाईयां देना एसोसिएशन का ध्येय होगा। एसोसिएशन द्वारा जिले में खिलाडियों की अच्छी नफरी तैयार करना तथा प्रदेश में फरीदाबाद जिले की दमदार भागीदारी प्रस्तुत करना एसोसिएशन का प्रमुख लक्ष्य रहेगा।

एसोसिएशन द्वारा पलवल जिले के गांव बंचारी में हीरो होंडा कंपनी द्वारा प्रायोजित दक्षिण हरियाणा जोनल वॉली-बॉल लीग में फरीदाबाद की टीम भेजी जाएगी। इस लीग का आयोजन 20 अगस्त से 21 अगस्त तक होगा। पूरे हरियाणा में आठ जोन बनाये हैं जिनमें समस्त 22 जिलों को शामिल किया गया है। पलवल जिले में आयोजित जोनल लीग में 06 जिलों की टीमें हिस्सा लेंगी जिसमें रेवाड़ी, महेन्द्रगढ़, गुरुग्राम, फरीदाबाद, मेवात और पलवल शामिल हैं। बाकी आठ जोनों से चुनी हुई आठ टीमें ग्रैंड फिनाले में 01 से 03 सितम्बर सिरसा जिले के चौटाला गांव में भिड़ेंगी ।

इस मौके पर प्रधान श्री फौगाट ने बताया कि उनके जिले फरीदाबाद कि टीम का इस लीग में भेजने के लिए चयन 15 अगस्त, 2017 को सांय 3 से 5 बजे सैक्टर-12 खेल परिसर में वॉली-बॉल कोच शिव कुमार कि देख-रेख में होगा। चुनी गई 12 सदस्यीय टीम को 16 से 19 अगस्त 4 दिन का प्रशिक्षण सांय 4 से 6 बजे वॉली-बॉल कोच हेमंत कुमार द्वारा दिया जायेगा।