March 28, 2024

रिया हत्याकांड: परिवार में एक सरकारी नौकरी और पचास लाख मुआवजे की मांग के आश्वासन के बाद थमा भीम आर्मी का विरोध

Faridabad/Alive News : अपहरण के बाद रिया की हत्या का विरोध कर रहे भीम आर्मी और परिजन उस समय शव लेने के लिए तैयार हुए जब प्रशासन ने उनकी दो मांगो को मानने का आश्वासन दिया। भीम आर्मी ने प्रशासन के सामने पीड़ित परिवार के लिए 50 लाख रुपये और परिवार से एक व्यक्ति के लिए सरकारी नौकरी की मांग की और प्रशासन से आश्वासन मिलने के बाद परिजन शव को लेकर पलवल घोड़ी गांव के लिए रवाना हो गए।

बता दें, कि 21 वर्षीय मृतक रिया अपनी मासी पूनम की बड़ी बहन के साथ 31 दिसंबर को ओल्ड मार्किट में शॉपिंग करने आई थी। जिसके बाद नानी के घर लौटते समय रास्ते से रिया का अपहरण हो गया। नानी के घर ना पहुंचने पर घरवालों ने रिया की तलाश शुरू की। रिश्तेदारी में पूछताछ करने और काफी तलाशने के बाद जब परिजनों को रिया का कोई सुराग नही मिला तो 1 जनवरी को परिजनों ने ओल्ड थाने में रिया की गुमशुदगी की प्राथमिकी दर्ज करवाई। जिसके बाद 5 जनवरी को आगरा कैनाल की झाड़ियों में पुलिस को रिया का शव मिला। पुलिस ने बीते वीरवार को शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंपने की कोशिश की।

वहीं मृतक लड़की के चाचा कारण सिंह का आरोप है कि पुलिस को अपराधी के बारे में सारी जानकारी के यहां तक कि उन्होंने अपराधी की फ़ोन रिकॉर्डिंग तक पुलिस को सौंप दी है फिर भी पुलिस अपराधी को गिरफ्तार करने में लापरवाही बरत रही है। पुलिस कोई कार्यवाही नहीं कर रही है। वहीं अपराधियों को पकड़ने में लापरवाही बरतने से गुस्साए भीम आर्मी के लोग परिजनों के साथ बीके अस्पताल में बीते वीरवार को धरना प्रदर्शन पर बैठ गए और मृतक रिया का शव लेने से मना कर दिया। इसके बाद अगले दिन शुक्रवार को एक बार फिर भीम आर्मी और परिजन अस्पताल पहुंचे और पुलिस के सामने जिला उपायुक्त के आगे अपनी दो मांगो को पहुंचाने की शर्त रखी। जिससे परिजन भी संतुष्ट दिखे और आश्वासन मिलने के बाद परिजन और भीम आर्मी के लोग शव लेकर अंतिम संस्कार के लिए सीधे पलवल घोड़ी गांव के लिए रवाना हो गए।

हालांकि, पुलिस ने संबंधित मामले में कार्यवाही करते हुए वजीरपुर मास्टर रोड़ से हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले 54 वर्षीय आरोपी सिंहराज को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह जसाना गांव का रहने वाला है और सिटी हॉस्पिटल में गार्ड की नौकरी करता है। उसका रिया के नाना नानी के घर पिछले दस सालों से आना जाना था। फिलहाल पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश करके 3 दिन की पुलिस रिमांड पर लिया है।