May 4, 2024

बंपर पदों पर निकली भर्ती जल्द करें आवेदन

Chandigarh/Alive News: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने बंपर पद पर भर्ती निकाली है। इन भर्तियों की खास बात ये है कि इनके लिए दसवीं, बारहवीं और ग्रेजुएशन पास उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं। ये पद एसएससी सेलेक्शन पोस्ट फेज 11 के अंतर्गत निकले हैं। वे कैंडिडेट्स जो इन वैकेंसी के लिए आवेदन करना चाहते हों, वे एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गई है। चयन होने पर कैंडिडेट्स को विभिन्न सरकारी मिनिस्ट्री, विभाग, ऑर्गेनाइजेशन आदि में नियुक्ति मिलेगी।

एसएससी के सेलेक्शन पोस्ट 11 के अंतर्गत निकले पद पर आवेदन शुरू हो गए हैं और इनके लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट 27 मार्च 2023 है। आवेदन केवल ऑनलाइन होंगे, किसी और माध्यम से किया गया आवेदन स्वीकार नहीं होगा। इसके लिए कैंडिडेट्स को एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है। इन पद पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन कई चरण की परीक्षा पास करने के बाद होगा। सबसे पहले लिखित परीक्षा आयोजित होगी जिसे पास करने वाले ही आगे के चरणों के लिए पात्र होंगे। लिखित परीक्षा के अलावा डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन और स्किल टेस्ट भी लिया जाएगा।

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 5396 पद भरे जाएंगे। इनके लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से दसवीं, बारहवीं और ग्रेजुएशन पास उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं। अलग-अलग जानकारी नोटिस से पायी जा सकती है। आयु सीमा भी पद के अनुसार अलग है पर मोटे तौर पर 18 से 30 साल तक के कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं।