April 25, 2024

चूहों ने शुरू होने से पहले ही कुतर दी एक्स-रे मशीन, सीएम से इस्तीफे की मांग

Bihar/Alive News: बिहार की राजनीति और यहां की घटनाएं देश के बाकी हिस्सों से एकदम अलग रहती है। यहां के जहानाबाद में चूहों ने एक डिजिटल एक्स-रे मशीन कुतर डाली। इस पर विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल ने सवाल उठाए हैं तो राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने भी ‘मोटी तोंद वाले चूहे’ पर तंज कसा है। 

राजद के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए एक ट्वीट में कहा गया, ‘चूहों द्वारा भागलपुर में 100 करोड़ रुपये का बांध खाने के बाद, चूहों द्वारा पटना में नौ लाख लीटर शराब पीने के बाद, चूहों द्वारा करोड़ों रुपयों की दवाई पीने के बाद अब चूहे एक्स-रे मशीन खा गए। राजद के विधायक सतीश कुमार ने इन भ्रष्ट कागजी चूहों को गिरफ्तार करने की मांग की है।’

जानकारी के मुताबिक इस ट्वीट पर रोहिणी आचार्य ने लिखा, ‘कहीं ये वही मोटा तोंद वाला चूहा तो नहीं है।’ इसके बाद एक अन्य ट्वीट में आचार्य ने लिखा, ‘कभी बांध खा जाता है, कभी शराब पी जाता है, कभी दवाई पी जाता है, कभी मशीन खा जाता है? अरे चूहे तेरी यारी भी गजब की है! कभी तीन नंबरी पार्टी के मुखिया और उसके भ्रष्ट चेले-चपाटों, अफसरों को भी खाकर दिखाओ न!’

शुरू होने से पहले कुतर दी मशीन
बता दें कि बुधवार को जहानाबाद जिले के सुखदेव प्रसाद वर्मा रेफरल अस्पताल में स्थानीय विधायक सतीश कुमार पहुंचे थे। यहां उन्होंने देखा कि करीब 22 लाख रुपये की डिजिटल एक्स-रे मशीन को खराब स्थिति में पाया। इस मशीन को अगले साल 15 अगस्त से चालू किया जाना था। सवाल पूछने पर पता चला कि मशीन चूहों ने कुतर दी है और दूसरी मशीन मांगी गई है।

मुख्यमंत्री से की इस्तीफे की मांग
जानकारी के मुताबिक इस पर बिफरे विधायक ने कहा कि मैं स्वास्थ्य मंत्री और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात करूंगा और चूहों की गिरफ्तारी की मांग उठाऊंगा। उन्होंने कहा, प्रदेश में अजब स्थिति हो गई है। कहीं चूहे थानों में शराब पी जाते हैं तो कहीं बांध ध्वस्त कर देते हैं। अब एक्स-रे मशीन भी खा रहे हैं। जो चूहों को नियंत्रित नहीं कर सकता उसे सत्ता में रहने का अधिकार नहीं है।