May 5, 2024

कनाडा से फरीदाबाद आई महिला में हुई ओमिक्रॉन की पुष्टि, स्वास्थ्य मंत्री विज ने दी जानकारी

Faridabad/Alive News: हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बताया कि कनाडा से फरीदाबाद आई एक महिला में कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट की पुष्टि हुई है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार राज्य में कोरोना गाइडलान का सख्ती से पालन कराने के लिए सभी जरूरी कदम उठा रही है। 

विज ने बुधवार को विधानसभा में एक ध्यानाकर्षण प्रस्ताव का जवाब देते हुए और बाद में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि महिला 13 दिसंबर को कनाडा से लौटी थी और एक दिन बाद कोरोना संक्रमित मिली। बाद में 20 दिसंबर को उनमे ओमिक्रॉन वैरिएंट की पुष्टि हुई। उनके संपर्क में आईं उनकी माता और आंटी भी कोरोना संक्रमित मिली है, जिनके सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेज गए हैं।  तीनों को फरीदाबाद के एक निजी हेल्थकेयर में एकांतवास में रखा गया है। 

इसके अलावा विदेशी यात्रा करने वाले तीन और हरियाणा निवासी में ओमिक्रॉन वैरिएंट की पुष्टि हुई हैं, लेकिन इन्होंने हरियाणा में प्रवेश नहीं किया है। ये कोरोना संक्रमित होने के बाद से दिल्ली में ही एकांतवास में हैं। कांग्रेस विधायक चिरंजीवी राव ने अपने ध्यानाकर्षण नोटिस में पूछा था कि सरकार ने ओमिक्रॉन वैरिएंट के फैलाव को रोकने के लिए क्या कदम उठाए हैं। इसपर विज ने कहा कि ओमिक्रॉन दुनिया भर में चिंता का विषय बनकर उभरा है।