May 9, 2024

राजकीय आदर्श विद्यालय सराय ख्वाजा में वैज्ञानिक सत्र में क्विज व कार्यकलाप आयोजित

Faridabad/Alive News: राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सराय ख्वाजा फरीदाबाद में प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा के मार्गदर्शन में हरियाणा स्कूल शिक्षा परियोजना परिषद द्वारा विज्ञान गतिविधि व वैज्ञानिक सत्र का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में सराय ख्वाजा विद्यालय में जूनियर रेडक्रॉस और सैंट जॉन एंबुलेंस ब्रिगेड के सहयोग से वैज्ञानिक सत्र में क्विज व कार्यकलाप आयोजित किए गए जिस में अग्रवाल कॉलेज बल्लभगढ़ रसायन विभाग इंचार्ज डॉक्टर प्रियंका सेहरावत विशेष रूप से उपस्थित थी ताकि कक्षा नवमी में दसवीं के विद्यार्थियों में वैज्ञानिक स्वभाव व रुचि का विकास किया जा सके।

इस आयोजन में विज्ञान प्रतियोगिता और खेल-खेल में विज्ञान क्रियाकलाप कराए गए। लगभग पचास से अधिक विद्यार्थियों ने इस आयोजन में हिस्सा लिया। क्विज एवम अन्य कार्यकलापों में क्रमशः इशा और रिया गुप्ता प्रथम, अमृता और कशिश द्वितीय तथा खुशबू और सोनम तृतीय स्थान पर रही। इस आयोजन में हिस्सा लेने के लिए विद्यार्थियों में काफी उत्साह दिखाई दिया जिसके फलस्वरुप आयोजन सफल रहा।

विजेता प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर आए विद्यार्थियों को पुरस्कार भी दिया गया। प्राचार्य मनचंदा और प्रवक्ता सुशीला बेनीवाल व अजय गर्ग ने मेंटर के रूप में अग्रवाल महाविद्यालय बल्लभगढ़ की केमिस्ट्री प्रवक्ता डॉक्टर प्रियंका सहरावत को भी सम्मानित करते हुए विभिन्न गतिविधियों के द्वारा विज्ञान के प्रति मोटिवेट करने के लिए विद्यालय परिवार की ओर से धन्यवाद अर्पित किया।