May 20, 2024

राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग चेयरपर्सन प्रवीन जोशी ने किया स्कूलों का औचक निरीक्षण

Faridabad/Alive News : हरियाणा राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की चेयरपर्सन प्रवीन जोशी ने जिला के स्कूलों में औचक निरीक्षण किया। वहीं उन्होंने निरीक्षण के दौरान स्कूलों के रिकार्ड फाईलों को चैक किया। जहां उन्होंने स्कूलों में विद्यार्थियों संग बातचीत की।

उन्होंने कहा कि बाल संरक्षण आयोग विद्यार्थियों के हितों की रक्षा करने के निरन्तर कार्य कर रहा है। बाल संरक्षण आयोग विद्यार्थियों के अधिकारों के बेहतर क्रियान्वयन के लिए पूरी निष्ठा के साथ काम कर रहा है। वहीं विद्यार्थियों ने बातें कर के खुशी का अनुभव भी किया।

बाल संरक्षण आयोग चेयरपर्सन प्रवीन जोशी ने कहा कि बाल अधिकारों का संरक्षण करना आयोग कि प्राथमिकता है। इसके लिए ही विशेष रूप बाल अधिकार संरक्षण आयोग गठित किया गया है। जो इस दिशा में पूर्ण संवेदनशीलता के साथ कार्यरत हैं।

प्रवीण जोशी ने कहा कि हमें मिल-जुलकर बाल अधिकारों का संरक्षण करना चाहिए। हम सब का दायित्व बनता है कि हम बच्चों को उन के अधिकारों कि प्राप्ति सुनिश्चित करवायें। उन्होंने कहा कि बाल अधिकारों को लेकर आयोग पूर्ण रूप से सजग हैं किसी भी हालत में बाल अधिकारों का हनन नहीं होने दिया जाएगा। यदि किसी ने बाल अधिकारों का हनन किया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।