May 9, 2024

राजकीय महाविद्यालय में सात दिवसीय शिविर का समापन

Faridabad/Alive News: राजकीय महाविद्यालय फरीदाबाद की राष्ट्रीय सेवा योजना की दोनों (सुबह और शाम) इकाइयों के सात दिवसीय शिविर का समापन समारोह आज 17 मार्च 2024 को संपन्न हुआ। जिसमें मुख्य अतिथि डायरेक्टर अगम बेदी व नुपुर नागपाल रहे विशिष्ट अतिथि राजकीय महाविद्यालय फरीदाबाद की प्रिंसिपल डॉ रुचिरा खुल्लर महाविद्यालय रहीं। महाविद्यालय प्रांगण में आते ही मुख्य अतिथि ने स्वयंसेवकों द्वारा तैयार की गई गैलरी का निरीक्षण किया जिसमें स्वयंसेवकों ने दीवारों पर विभिन्न प्रकार की पेंटिंग इत्यादि से एनएसएस के संदेशों को उजागर करने का काम किया।

शिविर के दौरान बच्चों ने रंगोली ,पेंटिंग, संगीत, नृत्य जैसी प्रतियोगिताओं को करते हुए अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन के साथ हुआ तत्पश्चात मुख्य अतिथि को स्मृति चिन्ह के द्वारा सम्मानित किया गया। स्वयंसेवकों ने एनएसएस गीत, एनएसएस के उद्देश्य के साथ कार्यक्रम को आगे बढ़ाया मोहिनी व प्रीति ने हरियाणवी डांस, ज्योति ने कविता, सिद्धि गौतम ने नृत्य की सुंदर प्रस्तुति दी।

राजकीय महाविद्यालय फरीदाबाद की प्रिंसिपल डॉ रुचिरा खुल्लर ने आगामी दिनों में महाविद्यालय में एनएसएस के विश्वविद्यालय स्तर के कार्यक्रम करने के प्रेरणा स्वयंसेवकों को दी व स्वयंसेवकों को सफल एनएसएस कैंप के लिए बधाई दी और इसी तरह एनएसएस के द्वारा समाज का उत्थान करने के लिए प्रेरित किया।

सभी शिविर के प्रतिभागियों को सर्टिफिकेट के साथ सम्मानित किया गया।इस अवसर पर डॉ उपासना ,डॉ सुमन जून सहित महाविद्यालय का समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।कार्यक्रम का संचालन एनएसएस अधिकारी डॉ विशाल सिंह एवं डॉ दुर्गेश के निर्देशन में संपन्न हुआ।