March 28, 2024

सरल पोर्टल पर प्राप्त होने वाले आवेदनों का जल्द करें समाधान

Palwal/Alive News: नगराधीश अंकिता अधिकारी ने कहा कि सभी विभाग सरल पोर्टल के माध्यम से विभिन्न योजनाओं व सेवाओं से संबंधित प्राप्त होने वाले आवेदनों का समाधान जल्द से जल्द करें। इस पोर्टल पर विभिन्न विभागों की योजनाओं व सेवाओं को सेवा का अधिकार अधिनियम के तहत भी अधिसूचित किया जा चुका है, जिसके बाद इन आवेदनों के तहत तय समय सीमा में ही योजनाओं का लाभ दिया जाए।

अंकिता अधिकारी वीरवार को अपने कार्यालय में सरल पोर्टल के माध्यम से प्राप्त आवेदनों के संबंध विभागों द्वारा की जा रही कार्यवाही की समीक्षा कर रही थी। उन्होंने कहा कि इन आवेदनों को निपटाने के लिए समय सीमा अनुसार ही कार्यवाही सुनिश्चित की जानी है, क्योंकि राज्य स्तर पर इसकी मॉनीटरिंग होती है और उसी आधार पर जिला की रैकिंग भी आती है।

पलवल जिला को टॉप रैकिंग में रखना है, इसलिए सभी विभाग त्वरित कार्यवाही अमल में लाएं। उन्होंने हरियाणा श्रमिक वेल्फयेर विभाग के अधिकारियों द्वारा की जा रही कार्यवाही की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस विभाग द्वारा सभी आवेदनों का समय पर समाधान किया गया और इसकी रैंकिंग 10 है, काबिल-ए-तारीफ है। नगराधीश ने सभी विभाग की सभी योजनाओं के संबंध में की गई कार्यवाही की बारिकी से समीक्षा की। इस अवसर पर सीएमजीजीए अरंविद कुमार सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।