December 4, 2021

सीआइएसएफ की साइकिल रैली का पलवल में भव्य स्वागत

Palwal/Alive News: आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर पूरे देश में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में वीरवार को केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल की दो टीमों क्रमश: सीआइएसएफ पूणे तथा सीआइएसएफ ग्वालियर की साइकिल रैली को विधायक दीपक मंगला ने पलवल की पुलिस लाइन से झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस मौके पर पुलिस अधीक्षक दीपक गहलावत व पलवल की एसडीएम वैशाली सिंह मुख्य रूप से मौजूद रही। आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर बुधवार को दोपहर बाद केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल की पूणे व ग्वालियर से आ रही साइकिल रैली टीम का पुलिस लाइन में पहुंचने पर हरियाणा जिला शिक्षा अधिकारी अशोक बघेल, डीएसपी हैडक्वाटर अनिल कुमार तथा जिला रैडक्रास सोसायटी पलवल के सचिव एवं नोडल अधिकारी वाजिद अली ने भव्य स्वागत किया।

केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल की पूणे से शुरू हुई साईकिल रैली पलवल-फरीदाबाद के रास्ते तथा ग्वालियर से चली साइकिल रैली पलवल-सोहना-गुरूग्राम होते हुए नई दिल्ली स्थित राजघाट पहुंचेगी। इस अवसर पर जिला रैडक्रॉस सोसायटी पलवल के प्रशिक्षण अधिकारी महेश मलिक, लेखाकार अंजलि भयाना सहित सीआइएसएफ की साइकिल रैली में शामिल प्रतिभागी मौजूद रहे।

विधायक दीपक मंगला ने कहा कि देश भर में मनाए जा रहे आजादी का अमृत महोत्सव के तहत पूरे भारत में चारों दिशाओं से साइकिल रैलियों का आयोजन किया जा रहा है, जिसके अंतर्गत गुरूवार को प्रात: 8.30 बजे पुलिस लाईन से सीआईएसएफ की साइकिल रैली को विधायक दीपक मंगला, पुलिस अधीक्षक दीपक गहलावत, एसडीएम पलवल वैशाली सिंह ने झंडी दिखाकर रवाना किया। इस साइकिल रैली की दोनों टीमों, जिनमें प्रत्येक टीम में 26-26 सदस्य शामिल रहे। इन दोनो टीमों का नेतृत्व डिप्टी कमांडेंट डी.एस. चाहर ने किया।

इनमें कुल 5 अधिकारी, 22 सब ऑर्डिनेटर्स तथा शेष 52 अन्य रैंक के जवान शामिल रहे। सीआइएसएफ पूणे टीम का नेतृत्व सहायक डिप्टी कमांडेंट प्रशांत राउत ने किया। यह साइकिल रैली गत 4 सितंबर को पूणे से चली थी। सीआइएसएफ की दूसरसी साइकिल रैली ग्वालियर से गत 26 सितंबर को शुरू की गई, जिसका नेतृत्व सहायक डिप्टी कमांडेंट भरत मौलक्सी ने किया।

Related articles

महारानी वैष्णोदेवी मंदिर में लगाए गए वैक्सीन कैंप का केंद्रीय राज्यमंत्री गुर्जर ने किया उदघाटन

Faridabad/Alive News: केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि मोदी सरकार ने कोरोना की वैक्सीन बनाकर पूरी दुनिया को हैरान कर दिया है। भारत ने अमेरिका और दुनिया के कई बड़े देशों से पहले खुद की कोविड वैक्सीन तैयार कर यह साबित कर दिया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस वैश्विक महामारी को लेकर कितने गंभीर […]

नशा मुक्ति केंद्र में सड़क सुरक्षा जागरूकता सेमिनार का आयोजन

Faridabad/Alive News : जिला रेडक्रॉस सोसाइटी द्वारा बुधवार को नशा मुक्ति केंद्र ऑडिटोरियम सेक्टर 14 में सड़क सुरक्षा जागरूकता सेमिनार का आयोजन किया गया। सेमिनार में संबोधित करते हुए जिला रेडक्रॉस सचिव विकास कुमार ने कहा कि राज्य स्तर पर सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए 11 से 25 सितंबर तक सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान […]