April 18, 2024

राम रहीम से बरगाड़ी बेअदबी मामले में पूछताछ करने पहुंची पंजाब पुलिस, जेल में प्रशासन ने बढ़ाई सुरक्षा

Chandigarh/Alive News : राम रहीम से पंजाब पुलिस की टीम बरगाड़ी बेअदबी मामले में पूछताछ करने रोहतक के सुनारिया जेल 10 गाड़ियों के काफिले के साथ पहुंची। पंजाब पुलिस की टीम का नेतृत्व एसआईटी प्रमुख आईजी सुरिंदर पाल परमार कर रहे हैं। पंजाब पुलिस के पास सवालों की लंबी सूची है। ऐसे में पूछताछ लंबी चल सकती है। राम रहीम से पूछताछ के चलते पुलिस प्रशासन ने सतर्कता बढ़ा दी है। सोमवार को जेल से बंदियों की जिला अदालत में पेशी को भी रोक दी गई।

मिली जानकारी के अनुसार यह मामला वर्ष 2015 का है। जब पंजाब के बरगाड़ी से करीब पांच किमी दूर गांव बुर्ज जवाहर सिंह वाला में स्थित गुरुद्वारा साहिब से गुरुग्रंथ साहिब के पवित्र स्वरूप चोरी हो गए थे। 25 सितंबर 2015 को बरगाड़ी के गुरुद्वारा साहिब के पास हाथ से लिखे दो पोस्टर लगे मिले थे। ये पंजाबी भाषा में लिखे गए थे। आरोप है कि पोस्टर में अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया गया था। मामले को लेकर जांच कर रही पंजाब पुलिस की एसआईटी ने अदालत में चार्जशीट दाखिल की थी। 25 अक्टूबर को एसआईटी की याचिका पर फरीदकोट की अदालत से राम रहीम के 29 अक्टूबर के लिए प्रोडक्शन वारंट जारी हुए थे।

हाईकोर्ट ने वारंट पर रोक लगा दी थी, लेकिन पंजाब पुलिस को सुनारिया जेल में जाकर राम रहीम से पूछताछ की अनुमति दी थी। एसआईटी ने मामले में डीसी रोहतक को पत्र लिखकर पूछताछ की अनुमति मांगी थी। डीसी ने जेल में 8 नवंबर को पूछताछ के लिए अनुमति दे दी थी। अब सोमवार सुबह पंजाब पुलिस की टीम रोहतक पहुंची है, जो राम रहीम से बेअदबी मामले में पूछताछ करेगी।