May 3, 2024

प्राचार्य मनचंदा ने छात्राओं को किया प्रेरित

Faridabad/Alive News: आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत शिक्षा विभाग के आदेशानुसार राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय एनआईटी तीन फरीदाबाद की जूनियर रेडक्रॉस, सैंट जॉन एंबुलेंस ब्रिगेड और गाइड्स ने प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा की अध्यक्षता में सभी छात्राओं और अध्यापकों को सूर्य नमस्कार के रजिस्ट्रेशन के लिए और बीस फरवरी तक नियमित अभ्यास करने के लिए प्रेरित किया।

जूनियर रेडक्रॉस और सैंट जॉन एंबुलेंस ब्रिगेड प्रभारी प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा ने कहा कि स्वतंत्रता के 75वें महोत्सव के अंतर्गत सात सौ पचास मिलियन अर्थात पिचहतर करोड़ सूर्य नमस्कार का लक्ष्य निर्धारित किया गया है इस लक्ष्य को 1 जनवरी से 20 फरवरी की अवधि तक प्राप्त किया जाना है। स्वतंत्रता के पिचहतरवें महोत्सव के अंतर्गत देश की योग संस्कृति को प्रमुखता से प्रदर्शित करना मुख्य लक्ष्य है।

प्राचार्य मनचंदा, कॉर्डिनेटर डॉक्टर जसनीत कौर, शारीरिक शिक्षा अध्यापक मंजू सहित सभी अध्यापिकाओं ने सभी छात्राओं से नियमित सूर्य नमस्कार द्वारा स्वस्थ रहने और शरीर में प्रतिरोधक क्षमता विकसित करनेके लिए योग संस्कृति को अपनी आदत में सम्मिलित करने के लिए प्रेरित किया और सभी से आयुष मंत्रालय द्वारा निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त करने और स्वस्थ दिनचर्या द्वारा कोरोना को हरने के लिए प्रेरित किया।

जूनियर रेडक्रॉस और सैंट जॉन एंबुलेंस ब्रिगेड प्रभारी प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा ने कहा कि स्वतंत्रता के 75वें महोत्सव के अंतर्गत सात सौ पचास मिलियन अर्थात पिचहतर करोड़ सूर्य नमस्कार का लक्ष्य निर्धारित किया गया है इस लक्ष्य को 1 जनवरी से 20 फरवरी की अवधि तक प्राप्त किया जाना है। उन्होंने बताया कि स्वतंत्रता के पिचहतरवें महोत्सव के अंतर्गत देश की योग संस्कृति को प्रमुखता से प्रदर्शित करना मुख्य लक्ष्य है।