May 3, 2024

खेल नर्सरी योजना के तहत इच्छुक संस्थान 20 जनवरी तक करें आवेदन

Faridabad/Alive News: प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से शुरू की गयी ‘खेल नर्सरी योजना 2022-23’ के तहत आवेदन करने के लिए गुरुवार 20 जनवरी का समय ही शेष बचा है। इस योजना के तहत सरकारी व निजी शिक्षण संस्थान, निजी खेल संस्थान आवेदन कर सकते हैं जिसके लिए 20 जनवरी 2022 अंतिम तिथि है। उपायुक्त जितेंद्र यादव ने ज़िला के खेल नर्सरी खोलने के इच्छुक संस्थानों से अपील करते हुए कहा कि वे इस योजना के तहत ज़िला खेल अधिकारी कार्यालय में आवेदन करें। आवेदन फ़ॉर्म खेल विभाग की वेबसाइट से डाउन लोड किया जा सकता है।

उपायुक्त जितेंद्र यादव ने बताया कि खेलों को प्रोत्साहन देने के उद्देश्य से खेल विभाग, हरियाणा द्वारा प्रदेश भर में 600 खेल नर्सरियां सरकारी व निजी शिक्षण संस्थाओं में तथा निजी खेल संस्थाओं को अलॉट की जानी है। इच्छुक सरकारी व निजी शिक्षण संस्थाएं तथा निजी खेल संस्थान अपना आवेदन पत्र 20 जनवरी, 2022 तक संबंधित जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी के कार्यालय में जमा करवा सकते हैं। निर्धारित तिथि उपरान्त प्राप्त होने वाले किसी भी आवेदन पत्र पर विचार नहीं किया जाएगा।

खेल नर्सरी के आवेदन हेतु आवेदन पत्र खेल विभाग वेबसाइट http://haryanasports.gov.in/ से डाउनलोड कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा के खिलाडिय़ों ने अपनी खेल प्रतिभा से प्रदेश को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक नई पहचान दी है। इसी खेल शक्ति को और अधिक सशक्त बनाने तथा नई खेल प्रतिभाओं को उभारने के लिए राज्य सरकार सदैव प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि ऐसे युवा जिनके भीतर मेडल लाने की योग्यता है, हरियाणा सरकार उन तक खुद पहुंच रही है। प्रदेश में खेल से जुड़े संसाधनों का विस्तार किया जा रहा है।