May 3, 2024

सावरकर जयंती पर प्रधानमंत्री सहित अन्य नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

Faridabad/Alive News : आज स्वतंत्रता सेनानी और राष्ट्रवादी नेता वीर सावरकर की 138 वी जयंती है। जयंती पर सवारकर को याद करते हुए प्रधानमंत्री, गृह मंत्री, रक्षा मंत्री और केंद्रीय संचार मंत्री ने ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

प्रधानमंत्री ने नरेंद्र मोदी ने सावरकर को याद करते हुए ट्वीट किया है कि आजादी की लड़ाई के महान सेनानी और प्रखर राष्ट्रभक्त वीर सावरकर को उनकी जयंती पर कोटि-कोटि नमन करता हूँ!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा गृह मंत्री अमित शाह ने भी सावरकर को याद करते हुए एक ट्वीट किया है कि कालापानी की सजा में अंग्रेजों की असंख्य क्रूर यातनाएं भी वीर सावरकर के भारत की स्वाधीनता के संकल्प को डिगा नहीं पाई। मातृ भूमि के लिए उनकी जीवन तपस्या, त्याग व समर्पण देश की आने वाली पीढ़ियों के लिए एक धरोहर है।

वीर विनायक दामोदर सावरकर जंयती के अवसर पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया कि उन्होंने एक मजबूत भारत की कल्पना की जिसे साकार करने का संकल्प हर भारतीय के मन में है। सावरकरजी की जयंती पर मैं उन्हें नमन करता हूँ!

केंद्रीय संचार मंत्री मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी वीर सावरकर को याद करते हुए ट्वीट किया कि सावरकर एक महान देशभक्त, एक बहुत निराले साहित्यकार थे। भाषा शुद्धि का काम और समाज सुधारने के लिए उन्होंने नींव का पत्थर का काम किया है। सावरकर जी पीढ़ी दर पीढ़ी प्रेरणा देते रहेंगे। वीर सावरकर की जयंती पर उन्हें कोटि- कोटि नमन।