April 30, 2024

पेटिंग और निबंध प्रतियोगिता में प्रीति और खुशबू प्रथम

Faridabad/Alive News: राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय एनआईटी तीन फरीदाबाद में प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचन्दा की अध्यक्षता में जूनियर रेडक्रॉस, गाइड्स, लीगल लिटरेसी क्लब और सैंट जॉन एंबुलेंस ब्रिगेड ने राष्ट्रीय विधिक सेवा दिवस पर जागरूकता कार्यक्रम एवं पेटिंग और निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया।

सैंट जॉन एंबुलेंस और जूनियर रेडक्रॉस प्रभारी प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचन्दा ने कहा कि राष्ट्रीय विधिक सेवा दिवस विधिक सेवा प्राधिकरण अधिनियम 1987 को सुनिश्चित करने के लिए मनाया जाता है। यह दिन विधिक सेवा के अंतर्गत प्राधिकरण अधिनियम और वादिकारियों के अधिकार को विभिन्न प्रावधानों से अवगत कराने के लिए भी मनाया जाता है। इस दिवस को मनाने का उद्देश्य समाज के कमजोर वर्गों के लोगों के लिए निशुल्क, प्रवीण और कानूनी सेवाएं उपलब्ध कराना है।

प्राचार्य मनचन्दा, कॉर्डिनेटर गणित प्राध्यापिका डॉक्टर जसनीत कौर और विधिक सेवाएं क्लब इंचार्ज गणित प्राध्यापिका आशा वर्मा ने बालिकाओं को विधिक सेवा प्राधिकरण के बारे में विस्तार से चर्चा भी की। बालिकाओं को विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा प्रदत्त निशुल्क परामर्श एवं अधिवक्ता सुविधा के विषय में भी जानकारी दी गईं। पेंटिंग प्रतियोगिता में जूनियर रेडक्रॉस व ब्रिगेड सदस्य छात्राओं प्रीति, रिंकी, निशा, ज्योति को क्रमशः प्रथम, द्वितीय और तृतीय एवं चतुर्थ घोषित किया गया।

निबंध लेखन प्रतियोगिता में खुशबू, नेहा तथा सृष्टि को प्रथम, द्वितीय और तृतीय घोषित किया गया। प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचन्दा ने जसनीत कौर और आशा वर्मा तथा सभी बालिकाओं का कार्यक्रम में भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए और जागरूकता कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए आभार व्यक्त किया।