April 25, 2024

पार्सल ट्रेन दूसरी बार पटरी से उतरी, दो ट्रेने हुई प्रभावित

Chandigarh/Alive News : 9 दिन के अंतराल में ही हरियाणा के अंबाला छावनी रेलवे यार्ड में दूसरी बार ट्रेन का पहिया पटरी से उतरा है। यह हादसा दिल्ली-अंबाला सेक्शन की रेलवे लाइन 8 नंबर पर हुआ। बीच रास्ते में यह हादसा होने के कारण दिल्ली की तरफ से आने वाला मार्ग पूरी तरह बाधित रहा। सूचना मिलते ही एडीआरएम ऑपरेशन सहित अन्य विभागीय अधिकारी मौके पर पहुंचे। इस दौरान दुर्घटना सहायता ट्रेन भी मौके पर पहुंच गई।

मिली जानकारी के अनुसार हादसा रविवार शाम को हुआ, जब खाली पार्सल ट्रेन छावनी रेलवे स्टेशन पर पहुंचने वाली थी। इस दौरान पार्सल ट्रेन के पांचवें कोच का पिछला पहिया पटरी से उतर गया। शाम 6 बजे मामले की सूचना दुर्घटना सहायता ट्रेन के स्टाफ को मिली। लगभग 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद शाम लगभग 7.20 बजे पार्सल ट्रेन के पहिये को वापस रेलवे ट्रैक पर रख दिया गया। इसके बाद पार्सल ट्रेन को घटनास्थल से ही दो अलग हिस्सों में विपरीत दिशा में भेज दिया गया।

लगभग 1 घंटे तक घटनास्थल की जांच की गई और रात 8.20 बजे रेलवे ट्रैक को सुरक्षित घोषित किया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार पार्सल ट्रेन डिरेलमेंट की वजह से प्लेटफार्म 6 और 7 पर आने वाली दो ट्रेन प्रभावित हुई। इसमें नई दिल्ली की तरफ से अमृतसर जाने वाली स्वर्ण शताब्दी को लगभग डेढ़ घंटे तक बीच रास्ते में रोका गया। वहीं ट्रेन नंबर 08503 हीराकुंड एक्सप्रेस को भी ढाई घंटे तक बीच रास्ते रोककर गंतव्य की तरफ रवाना किया गया।