December 4, 2021

हिंदूराव अस्पताल के डॉक्टरों को कई महीने से नहीं मिला वेतन, अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का लिया फैसला

New Delhi/Alive News : दिल्ली के हिंदूराव अस्पताल के डॉक्टरों ने सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का फैसला लिया है। वहीं इस विरोध प्रदर्शन में अस्पताल के बाकी कर्मचारियों ने भी अपना समर्थन दिया है। इन कर्मचारियों के अनुसार उन्हें बीते पांच महीने से वेतन नहीं मिला है। जबकि डॉक्टरों को बीते दो महीने से वेतन नहीं दिया गया। दिवाली पर भी कर्मचारियों को वेतन नहीं मिला जिसकी वजह से कर्मचारी पिछले कई दिनों से हड़ताल कर रहे हैं।

जानकारी के अनुसार अस्पताल में नर्सिंग कर्मचारी और अन्य स्वास्थ्य कर्मचारी पिछले कई दिन से प्रदर्शन कर रहे हैं। अस्पताल के रेजीडेंट डॉक्टर सुबह नौ से दोपहर 12 बजे तक काम नहीं कर रहे हैं। लेकिन अब तक उन्हें वेतन नहीं मिला है जिसकी वजह से डॉक्टरों ने निगम प्रशासन के खिलाफ अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का फैसला लिया है।

उधर कर्मचारियों को वेतन देने को लेकर निगम और दिल्ली सरकार के बीच भी आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है। नगर निगम के अनुसार दिल्ली सरकार से उन्हें बजट नहीं मिला है। वहीं सरकार की मानें तो उन्होंने निगम का बजट काफी समय पहले ही उपलब्ध करा दिया है।बहरहाल हालात ऐसे हैं कि सोमवार से हिंदूराव अस्पताल में मरीजों को उपचार लेने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। अस्पताल में डॉक्टर, नर्स और बाकी स्वास्थ्य कर्मचारी इत्यादि विरोध प्रदर्शन में शामिल होने जा रहे हैं। ऐसे में यह भी स्थिति हो सकती है कि आने वाले दिनों में यहां भर्ती मरीजों को दूसरे अस्पतालों के लिए रैफर करना पड़े।

Related articles

स्विस बैंक पहली बार देगा भारतीयों की यूरोप में अचल संपत्ति की जानकारी, खातों की भी मिलेगी डिटेल

New Delhi/Alive News : स्विट्जरलैंड के साथ सूचना के स्वत: आदान-प्रदान के समझौते के तहत भारत को इस महीने अपने नागरिकों के स्विस बैंक खातों का विवरण मिलेगा और इसमें पहली बार यूरोपीय देश में भारतीयों के स्वामित्व वाली अचल संपत्ति की जानकारी भी शामिल होगी। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। स्विटरजरलैंड तीसरी […]

पैदाइशी कांग्रेसी हूँ जहां से पार्टी कहेगी, वहां से चुनाव लडूंगा : नवजोत सिंह सिद्धू

New Delhi/Alive News : रविवार को कांग्रेस में शामिल होने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में संबोधित करते हुए कहा कि ‘मैं जन्‍मजात कांग्रेसी हूं. मेरा अस्तित्‍व पैदाइशी कांग्रेस है. मैं अपनी जड़ से वापस जुड़ गया हूं. मेरे पिता सरदार भगवंत सिंह सिद्धू ने 40 साल कांग्रेस की सेवा […]