April 20, 2024

गाड़ी का शीशा तोड़कर सामान चोरी करने वाले गुलेल गैंग का एक आरोपी गिरफ्तार

Faridabad/Alive News : पिछले करीब एक साल से शहर के पोश इलाके में सैक्टर 31, सैक्टर 17, सैक्टर 12 और बी.पी.टी.पी एरिया की पार्किंग, सड़क किनारे, ऑफिस के बाहर खड़ी गाडियां जिनमे अक्सर कीमती समान जैसे लैपटॉप, पर्स कागजात इत्यादि रखे रहते है शीशे को गुलेल से तोड़कर चंद मिनटों में सामान पर हाथ साफ़ करने वाले शातिर चोर इम्तियाज उर्फ़ अरमान को क्राइम ब्रांच सैक्टर 30 की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है।

डीसीपी क्राइम नरेंद्र कादयान ने प्रेस वार्ता के दौरान जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी बहुत ही शातिर किस्म का चोर है। जो दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में लगभग चोरी की 200 वारदातों को अंजाम दे चुका है। चोरी की वारदात को अंजाम देने से पहले किसी दूसरे स्थान से मोटरसाइकिल चोरी करता है और फिर उसी मोटरसाइकिल पर सवार होकर किसी दूसरे स्थान से दूसरी चोरी को अंजाम देता है। आरोपी ने कुछ दिन पहले ही नहरपार एरिया से एक फॉर्च्यूनर गाड़ी का शीशा तोड़कर उसमें से सामान चोरी किया था। जिसमें एक लाइसेंसी पिस्टल भी शामिल थी। इसके अलावा आरोपी अपने पास एक देशी कट्टा रखता था ताकि यदि वह पकड़ा जाए तो लोगों को डरा धमका कर वहां से फरार हो सके। आरोपी एक साल से करीब 2 दर्जन वारदातों को अंजाम दे चूका है। आरोपी फरीदाबाद क्राइम ब्रांच द्वारा पहले भी गिरफ्तार हो चूका है। आरोपी की अपराधिक हिस्ट्री भी बहुत लंबी है जिसमें आरोपी वर्ष 2016 में चोरी के 15 मुकदमों में जेल जा चुका है।

क्राइम ब्रांच सेक्टर 30 प्रभारी इंस्पेक्टर विमल की टीम ने कड़ी मशक्कत करते हुए गुप्त सूत्रों से फरार चल रहे शातिर चोर को दिनांक 20 नवंबर को बाईपास रोड सेक्टर 31 से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को अदालत में पेश करके 5 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया। पुलिस पूछताछ में आरोपियों से 4 लाख रुपए नगद एक लाइसेंसी पिस्टल, 4 जिंदा कारतूस व अन्य जरूरी कागजात बरामद किए गए।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी सट्टा खेलने का आदि है तथा पहले वह टैक्सी चलाने का कार्य करता था। परंतु अब उसने वह कार्य भी छोड़ दिया है और पैसे कमाने के लालच में उसने चोरी की वारदात को अंजाम देता था। आरोपी को फरीदाबाद के 16 मुकदमों में गिरफ्तार किया गया था बाकी अन्य मुकदमों में पूछताछ के लिए आरोपी को अदालत में पेश करके फिर से पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा।