April 27, 2024

एससीआरटी उप निदेशक रितु चौधरी की सेवानिवृति पर विदाई समारोह का आयोजन

Gurugram/Alive News: आज शुक्रवार को गुरुग्राम सिविल लाइन रोड स्थित राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) की उप निदेशक रितु चौधरी के सेवानिवृत होने पर एससीआरटी के सभागार में विदाई समारोह का आयोजन किया गया।

समारोह में फरीदाबाद, गुरुग्राम, पलवल के स्कूल अध्यापक एवं प्रिंसिपल के साथ एससीईआरटी के कर्मचारी और अधिकारियों ने रितु चौधरी को भावभीनी विदाई दी। इस विदाई समारोह की अध्यक्षता एससीईआरटी के डायरेक्टर सुनील बजाज ने की। मंच का संचालन डॉ सुनीता ने किया। समारोह में आए हुए सभी महानुभावों ने सेवानिवृत्त अधिकारी रितु चौधरी को पुष्प गुच्छ देकर और फूल माला पहनाकर सम्मानित किया।

फरीदाबाद से आए विषय विशेषज्ञ आपदा प्रबंधन डॉ एम.पी. सिंह ने उन्हें बधाई दी और कहा कि वह पिछले 25 सालों से रितु चौधरी को जानते हैं और उनकी कार्यशैली से परिचित हैं, जो शिक्षा के क्षेत्र में रितु चौधरी ने काम किया है वह विभाग के कनिष्ठ अधिकारियों के लिए प्रेरणा दायक है। उन्होंने कहा है कि रितु चौधरी प्राध्यापक, खंड शिक्षा अधिकारी, डीपीसी जिला शिक्षा अधिकारी के पद पर रही है जो आज डिप्टी डायरेक्टर के पद से सेवानिवृति हुई है जिनको जिला स्तर, राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर सरकार द्वारा अवार्ड देकर सम्मानित किया जा चुका है।

समारोह के आखिर में उप निदेशक रितु चौधरी ने सभी का आभार प्रकट किया और कहा कि उन्हें हर कदम पर प्रेरणा मिलती रही है, इसी वजह से वह शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा काम कर पाई है। उन्होंने कहा कि एससीईआरटी में वह काम पूरा नही कर पाई, क्यों उन्हें यहां समय कम मिल पाया लेकिन यहां उन्हें बहुत सिखने को मिला है। वह चाहती है कि उनके साथी पूरा करें।

इस विदाई समारोह में रिटायर्ड आईएएस सुरैना राजन, उनके पति एवं रिटायर्ड आईआरएस अधिकारी राजन कुमार, सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल राज कुमार, प्रिंसिपल अल्का सिंह, प्रिंसिपल सतेन्द्र, रिटायर्ड अध्यापक इंदर सिंह, अध्यापक ललित भारद्वाज, अध्यापक दीपेन्द्र सिंह सहित एससीईआरटी के कर्मचारी और अधिकारी मौजूद रहे।