May 8, 2024

अवैध कॉलोनी पर चला प्रशासन का पीला पंजा, पढ़िए खबर

Faridabad/Alive News: शुक्रवार को जिला नगर योजनाकार विभाग की टीम ने जिले के गांव गजरपुर और सोंख में अवैध रूप से विकसित की जा रही चार काॅलोनियों में जमकर तोड़फोड़ की। इस दौरान ड्यूटी मजिस्ट्रेट की जिम्मेदारी भी स्वयं जिला नगर योजनाकार अधिकारी बिनेश कुमार ने संभाली।

उन्होंने बताया कि लंबे समय से जिले के गांव गजरपुर और सोंख में भू-माफियाओं द्वारा अवैध काॅलोनी विकसित करने की शिकायतें मिल रही थीं। जिस पर संज्ञान लेते हुए गजरपुर राजस्व क्षेत्र में करीब साढ़े तीन एकड़ भूमि पर विकसित की जा रही काॅलोनी पर पीला पंजा चलाया गया है।

वहीं गजरपुर क्षेत्र में भी तीन एकड़ से अधिक क्षेत्र में विकसित की जा रही काॅलोनी पर विभाग का बुलडोजर चलाया गया। इसी प्रकार सोंख राजस्व क्षेत्र में दो एकड़ में विकसित की जा रही काॅलोनी में 15 डीपीसी और करीब 300 मीटर डीबीएम रोड नेटवर्क को ध्वस्त किया गया। इसके साथ ही क्षेत्र में दस एकड़ में काटी जा रही अवैध काॅलोनी में प्रशासन का पीला पंजा चला। काॅलोनी के बीच बने प्रापर्टी डीलर के कार्यालय को भी ध्वस्त कर दिया गया।

डीटीपी बिनेश कुमार का कहना है कि लोगों को बिना प्रशासन की अनुमति कॉलोनी विकसित न करने की सलाह दी जा रही है। उन्होंने कहा कि अवैध रूप से विकसित सभी कॉलोनियों पर कार्रवाई होगी।