April 27, 2024

एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री का फूंका पुतला

Faridabad/Alive News: आज एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं और छात्रों ने प्राइवेट कॉलेजों की तरह सरकारी कॉलेजों की पीजी कक्षाओं में सीट ना बढ़ाने के विरोध में हरियाणा के मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री का पुतला फूंका। प्रदर्शन करने के बाद सीट बढ़वाने के लिए हरियाणा के महामहिम राज्यपाल, मुख्यमंत्री, शिक्षामंत्री, डीएचई के निदेशक और एमडीयू के वाईस चांसलर के नाम ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन नेहरू कॉलेज के प्राचार्य की अनुपस्थिति में वरिष्ठ प्राध्यापक राजपाल, नरेन्द्र चौधरी, राजेन्द्र और विवेकानंद को सौंपा गया। इस प्रदर्शन का नेतृत्व एनएसयूआई हरियाणा के पूर्व प्रदेश महासचिव कृष्ण अत्री ने किया। इस दौरान एनएसयूआई हरियाणा के पूर्व प्रदेश महासचिव कृष्ण अत्री ने कहा कि बीते कल 29 नवंबर को एमडीयू यूनिवर्सिटी की तरफ से एक पत्र जारी किया गया था।

जिसमें एमडीयू से मान्यता प्राप्त सभी प्राइवेट कॉलेजों में 10 प्रतिशत सीट बढ़ाई गई हैं लेकिन सरकारी कॉलेजों में सीट नही बढ़ाई हैं। सरकार के इस तुगलकी फरमान के बाद छात्रों में भारी रोष हैं। सरकार को समय रहते हुए प्राइवेट कॉलेजों की तर्ज पर सरकारी कॉलेजों की सीट बढ़ा देनी चाहिए।

इस मौके पर छात्रनेता आरिफ खान, देव चौधरी, नवीन चौधरी, सोनू, सुमित तंवर, नवीन ठाकुर, राहुल, अभिषेक शर्मा, सौरभ, साहिल तंवर, गौरव तंवर, विजय, मुस्कान शर्मा, अंजली, कविता, शालिनी, मीनाक्षी, शिवम, सन्नी, कुणाल, धीरज, तरुण, दीपक, मनोज, कर्मवीर, मनिंदर, अंकित, हर्ष, रवि, अमित, विकास, अनुज शर्मा, अब्दुल, प्रशांत, सागर आदि मौजूद थे।