May 6, 2024

पल्ला चौक पर नगर निगम बूस्टर की जमीन पर बने शराब के ठेके को हटाने की उठने लगी मांग

Faridabd/Alive News : वार्ड-22 में बूस्टर की जमीन पर बने शराब के ठेके को लेकर सत्यपाल सिंह नगर निगम में 22 जून 2021 को करीब एक महीने पहले सूचना के अधिकार अधिनियम 2005 के तहत एक आरटीआई लगाई है। आरटीआई में नगर निगम से जवाब मांगा गया है कि नगर निगम को शराब के ठेकेदार द्वारा प्रतिमाह एडवांस किराये के रूप में दी जाने वाली धनराशि कितनी है, उक्त जमीन को लेकर निगम अधिकारियों और ठेकेदारों के बीच किये गए करारनामें से संबंधित सभी दस्तावेज तथा जमीन को किराए पर दिए जाने के लिए निगम सदन द्वारा पास कराया गया प्रस्ताव या फिर किसी उच्च अधिकारी के आदेश अथवा जमीन को शराब के ठेके के लिए उपयोग करने की अनुमति से संबंधित दस्तावेजों की फोटोकॉपी मांगी गयी है। लेकिन जन सूचना विभाग के अधिकारियों की लापरवाही की वजह से आज तक सत्यपाल सिंह को नगर निगम की ओर से आरटीआई का जवाब नहीं दिया गया।

इसके अलावा फरीदाबाद की एक संस्था नर्चर फाउंडेशन के अध्यक्ष जयप्रकाश गौड़ ने 16 जून को तिगांव के विधायक राजेश नागर से एक लिखित पत्र के माद्यम से वार्ड 22 में बूस्टर की जमीन पर चलाये जा रहे शराब के ठेके को हटवाने की मांग की है।

दरअसल, नर्चर फाउंडेशन संस्था ने विधायक को दी अपनी लिखित शिकायत में मांग की है कि वार्ड 22 में सीवर बूस्टर की जमीन पर एक शराब का ठेका चलाया जा रहा है जो कानूनी रूप से बिल्कुल गलत है। उन्होंने कहा कि उक्त शराब का ठेका चलने से वहां के स्थानीय निवासियों में काफी रोष है और स्थानीय लोगों ने विधायक को चेतावनी भी दी है कि ठेके को पल्ला चौराहे से जल्द नहीं हटाया गया तो वह लोग आंदोलन के लिए सड़कों पर उतरेंगे। शिकायत के एक महीना बीतने के बाद भी संबंधित समस्या को लेकर अभी तक ना तो निगम अधिकारियों की ओर से कोई कार्यवाही की गई है और ना ही विधायक राजेश नागर की ओर से कोई ठोस कदम उठाया गया है।