April 20, 2024

दिल्ली में 25 को होगा राष्ट्रव्यापी दलित महापंचायत का आयोजन : चंदेलिया

Faridabad/Alive News : 25 सितंबर को डा. भीम राव अंबेडकर भवन दिल्ली के अंदर राष्ट्रव्यापी दलित महापंचायत का आयोजन किया जायेगा। यह कहना है राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के पूर्व सचिव जय किशन दिल्ली और कांग्रेस पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता जितेंद्र चंदेलिया का। इस संबंध में कांग्रेस पार्टी के कार्य कर्ताओं ने मैगपाई होटल में प्रेस वार्ता का आयोजन किया। मोदी सरकार और दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर निशाना साधते हुए जय किशन ने कहा की किसान, मजदूर के साथ दलितो का उत्पीड़न कर रहीं हैं। जितेन्द्र चंदेलिया प्रदेश प्रवक्ता कांग्रेस ने हरियाणा की डबल इंजन की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा भाजपा सरकार की बेईमानी है।

जितेन्द्र चंदेलिया ने आगे कहा की हाथरस, बलरामपुर, लखीमपुर खीरी, बेहरीच, दिल्ली कैंट और देश के कोने कोने में दलित समाज की बहन बेटियों पर मोदी की भाजपा सरकार में हत्याएं, बलात्कार हों रहें है। सरकार में सरकारी कर्मचारी प्राइवेट कर्मचारी किसान मजदूर पढ़ा लिखा बेरोजगार युवा कोई सुरक्षित नहीं है। देश की अर्थव्यवस्था रसातल में है और महंगाई चरम पर है, देश के दलित समाज के अधिकारों का हनन हो रहा है। दलित समाज के अधिकारों में कटौती की जा रही है। जिसको बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

आगामी 25 सितंबर को डॉ. भीमराव अंबेडकर भवन दिल्ली में दलित महापंचायत के अंदर मोदी की भाजपा सरकार के खिलाफ कड़े निर्णय लिए जाएंगे, जिनका प्रभाव आने वाले देश के अंदर कई राज्यों के चुनावों में भी देखने को मिलेगा। जब तक देश की बहन बेटी सुरक्षित नहीं हो जाती दलित सुरक्षित नहीं हो जाते, तब तक कांग्रेस पार्टी और दलित समाज के तमाम समाज सेवी संगठन जो गांधीवादी विचारधारा के लोगों का संघर्ष दलित विरोधी मोदी सरकार के खिलाफ जारी रहेगा। चंदोलिया ने कहा की यदि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी तमाम कांग्रेस पार्टी हाथरस और दिल्ली कैंट की घटना पर पीड़ित परिवारों का साथ नहीं देती तो दोषियों को पकड़ा जाना असंभव था, क्योंकि चिन्मयानंद और कुलदीप सेंगर जैसे लोगों की यह भाजपा पार्टी है।

उन्होंने कहा कि पंजाब के अंदर पहला मुख़्यमंत्री कोई दलित समाज का व्यक्ति बनाया गया है। यह सारी बातें जितेंद्र चंदेलिया प्रदेश प्रवक्ता हरियाणा प्रदेश कांग्रेस पार्टी ने आज की प्रेस वार्ता में कही और दलित समाज के लोगों को 25 सितंबर दिल्ली पहुंचने का आग्रह भी किया। इस मौके पर जिला कांग्रेस पार्टी के फरीदाबाद के पूर्व जिला अध्यक्ष गुलशन बग्गा, राकेश तंवर, रिंकू चंदीला, सोनू चौधरी, गजना लांबा, सतीश बघेल, सतीश मांडोठिया, कृष्ण, इरफान खान, वैभव शर्मा, सतवीर, सुंदर नेता, रामदास, भोलू पहलवान, नेत्रपाल बल्लू, ठेकेदार लोकेश भगवाना, राजू वाल्मिकी, राजपाल, बलराम आदि कई समाजसेवी संगठनों के लोग उपस्थित रहे।