April 20, 2024

लंबे इंतजार के बाद नौनिहालों के लिए खुले स्कूल के द्वार, नियमों का भी रखा गया ध्यान

Faridabad/Alive News : डेढ़ वर्ष के लंबे अंतराल के बाद आज से प्रदेश भर में पहली से तीसरी तक के सभी विद्यालय खुल गए हैं जिसके बाद जिले के स्कूलों में एक बार फिर से बच्चों की रौनक देखने को मिली। शिक्षा निदेशालय द्वारा जारी आदेशों के अनुसार बच्चे अभिभावकों के अनुमति पत्र के साथ स्कूल पहुंचे। इसके साथ ही स्कूल में एंट्री से पहले बच्चों के तापमान की भी जांच की गई। सामान्य से अधिक तापमान वाले किसी भी छात्र को स्कूल में प्रवेश नहीं दिया गया।

सरकारी और निजी स्कूलों में सभी कक्षाओं को सैनिटाइज किया गया है। पहली से तीसरी कक्षा के विद्यार्थियों के अभिभावकों को पहले ही नियमों की जानकारी दे दी गई वहीं शिक्षकों ने भी अभिभावकों को इस बारे में अवगत किया है। बच्चों के लिए सुबह 9 से 12 तक स्कूल खोले गए।

गौरतलब है कि हरियाणा सरकार ने कोरोना की दूसरी लहर के मद्देनजर स्कूलों को बंद कर दिया था। करीब 4 महीने बाद प्रथम चरण में 10वीं व 12वीं तक के स्कूलों को खोला गया। उसके बाद खतरा कम होते ही छठी से दसवीं तक के सभी स्कूलों को खोलने के आदेश दिए गए। 1 अगस्त से चौथी व पांचवी तक के स्कूलों को भी खोला गया वही अब शिक्षा निदेशालय के आदेशों के बाद आज से पहली से तीसरी तक के बच्चों के लिए भी स्कूल खुल गए हैं।

वर्जन
मॉडर्न आर्य पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल निशा मलिक ने बताया कि कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार आज से स्कूलों को खोला गया है। बच्चे काफी उत्साहित दिखाई दिए वही स्कूल में आने वाले बच्चों के अभिभावकों से सहमति पत्र भी लिया गया है।