April 27, 2024

बदमाशों ने की पत्थर लगाकर ट्रेन रोकने की कोशिश, लोको पायलट की सूझबूझ से बड़ा हादसा टला

Bhilwara(Rajsthan)/Alive News: उदयपुर से जयपुर चलने वाली वंदे भारत ट्रेन को कुछ बदमाशों ने डिरेल करने की कोशिश की। बताया जा रहा है कि उन बदमाशों ने ट्रैक पर पत्थर और सरिये रख दिए थे जिसकी वजह से बहुत बड़ा हादसा हो सकता था। परन्तु समय रहते लोको पायलेट ने अनहोनी को भांप लिया और ट्रेन को रोक दिया।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि यह मामला भीलवाड़ा से करीब 40 किलोमीटर पहले सोनियाणा व गंगरार (चित्तौड़गढ़ जिला) रेलवे स्टेशन के बीच का है। बताया जा रहा है कि वन्दे भारत ट्रेन उदयपुर से सुबह 7.50 मिनट पर चित्तौड़गढ़ के लिए रवाना हुई थी और 9 : 30 के करीब भीलवाड़ा के लिए निकली थी। इस दौरान गंगरार रेलवे स्टेशन पर लोको पायलेट को आशंका होने लगी जिसके बाद लोको पायलेट ने ट्रेन को इमरजेंसी ब्रेक लगा कर रोक दिया।

शरारती तत्वों का कारनामा
लोको पायलट ने इसकी सूचना अधिकारियों को दी। इसके बाद मौके पर पुलिस के साथ ही रेलवे के तमाम अधिकारी पहुंच गए। प्रारंभिक जांच में सामने आया कि क्षेत्र में ही रहने वाले कुछ शरारती लोगों ने यह हरकत की है। मामले की जांच रेलवे पुलिस कर रही है।

8 दिन में दूसरी घटना
उदयपुर से जयपुर तक चलने वाली वंदे भारत ट्रेन के साथ 8 दिन में ये दूसरी घटना है। कुछ दिन पहले ही ट्रेन पर एक युवक ने पत्थर मारकर कांच तोड़ दिए थे। घटना गंगरार (भीलवाड़ा) के मेवाड़ कॉलेज के पास हुई थी।

एसपी बोले- 2 नाबालिग बच्चों ने खेल-खेल में रखे
चित्तौड़गढ़ एएसपी बुगलाराम मीणा ने बताया कि वंदे भारत ट्रेन के रास्ते में पटरी रखने के मामले में दो 11 साल के नाबालिगों का नाम सामने आया है। दोनों बच्चों ने खेल-खेल में पटरी पर पत्थर और सरिए रखे थे।

उदयपुर से जयपुर के लिए एक दिन पहले ही शुरू हुई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव का मामला सामने आया है। चित्तौड़गढ़-भीलवाड़ा रेल लाइन पर मेवाड़ यूनिवर्सिटी के आस-पास इस ट्रेन पर पत्थर फेंका गया है।