May 3, 2024

रक्षाबंधन के लिए मेट्रो की टाइमिंग में हुआ बदलाव, यहां देखें शेड्यूल

New Delhi/Alive News : रक्षाबंधन के मौके पर यात्रियों की सुविधा के लिए दिल्‍ली मेट्रो ने ट्रेन की टाइमिंग में बदलाव किए हैं. इस दिन होने वाली ज्‍यादा यात्राओं को ध्‍यान में रखते हुए मेट्रो को सुबह जल्‍दी शुरू करने का निर्णय लिया गया है. दिल्‍ली मेट्रो ने ट्वीट कर यात्रियों को जानकारी दी है कि पिंक लाइन पर मेट्रो सुबह 6:30 बजे से चलना शुरू होगी जबकि मजेंटा लाइन पर सुबह 6 बजे से मेट्रो का संचालन होगा.

इसके अलावा रेड लाइन एक्‍सटेंशन पर मेट्रो सुबह 5:30 बजे से और ब्लू लाइन एक्‍सटेंशन पर सुबह 6 बजे से मेट्रो चलनी शुरू होगी. यह टाइमिंग रविवार 22 अगस्‍त के लिए लागू होगी. बता दें कि दिल्‍ली मेट्रो को पूरी क्षमता के साथ चलने की इजाजत दी जा चुकी है. यात्री मेट्रो की सभी सीटों पर यात्रा कर सकेंगे. हालांकि, यात्रा के दौरान मास्‍क पहने रहना अनिवार्य होगा.

रक्षाबंधन के मौके पर यात्रियों को लाभ देते हुए हरियाणा सरकार ने महिलाओं को स्‍टेट ट्रांसपोर्ट की बसों में मुफ्त यात्रा करने की सुविधा दी है. मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने घोषणा की है कि राज्‍य में महिलाओं और 15 वर्ष तक के बच्‍चों को बसों में मुफ्त यात्रा करने की सुविधा दी जाएगी.

इसके अलावा उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भी रविवार 22 अगस्‍त के लिए महिलाओं को मुफ्त बस यात्रा का लाभ दे चुके हैं. उत्‍तर प्रदेश में रविवार की साप्‍ताहिक बंदी भी 22 अगस्‍त से खत्‍म करने का ऐलान कर दिया गया है. वीकेंड लॉकडाउन अब से राज्‍य में पूरी तरह हटा दिया गया है.