May 1, 2024

सड़के जलमग्न होने से बंद पड़े वाहन, पुलिसकर्मियों ने धक्का देकर वाहनों को निकाला बाहर

Faridabad/Alive News : देर रात से हो रही बारिश के कारण बस स्टैंड पाली चौक पूरी तरह जलमग्न हो गया। जिसके कारण कई वाहन सड़क पर पानी के बीचों- बीच अचानक बंद पड़ गए और यातायात गंभीर रुप से लम्बे समय तक बाधित रहा। बावजूद इसके बस स्टैंड चौकी प्रभारी उमेश कुमार व उनकी टीम सहायक उप निरीक्षक सतपाल, मुख्य सिपाही राकेश और सिपाही चेती लाल ने बस स्टैंड के सभी चौकों को संभालते हुए यातायात को कन्ट्रोल किया। वहां मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने गाड़ी को स्वयं धक्का देकर पानी से बाहर निकाला। तब जाकर वाहनों की आवाजाही सामान्य हो सकी।

इसके साथ ही पुलिस चौकी सैक्टर-11 में एक सूचना प्राप्त हुई कि एक बुजुर्ग जिसकी उम्र करीब 60 साल है। गाडी नम्बर एच आर 51 बी वी 9286 एक गढ्ढे में फस गई है। जिस पर पुलिसकर्मियों ने तुरन्त कार्रवाई करते हुए क्रेन की मदद से गाडी को बाहर निकालकर बुजुर्ग व्यक्ति की मदद की।

पूरे भारत में लगातार बारिश के बाद अब दिल्ली एनसीआर में भी मानसूनी बारिश ने रफ्तार पकड़ ली है। जिसके कारण आमजन को भी यातायात की चुनौतियों का सामना करना पड रहा है। जिसको सज्ञांन में लेते हुए पुलिस कमिश्नर ने जन हित में एडवाइजरी जारी की है। जो इस प्रकार है –
दो पहिया वाहन चालक बारिश के दौरान अंडर पास के नीचे खड़े नहीं हो सकते। तेज बारिश के दौरान मोटरकार, दोपहिया और तिपहिया वाहनों की गति सामन्य होनी चाहिए। घर से निकलने से पहले लोग अपने वाहनो के कल-पूर्जे की सही स्थिति को ठीक प्रकार से जांच ले, ताकि यात्रा के दौरान परेशानी का सामना न करना पड़े।

लोगों को सावधानी रखते हुए सड़क पर बहते पानी वाले स्थान पर गाड़ी धीमी गति में चलाना चाहिए। ताकि सड़क पर साथ चल रहे अन्य वाहनों को किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो। कई स्थानो पर बारिश के कारण उफनते नालों का गंदा पानी सड़क पर जमा हो जाता है। जिसके कारण वाहन चालकों को सड़क पर उपस्थित गड्ढे दिखाई नही देते हैं और वे अपना नियंत्रण खोकर दुर्घटना के शिकार हो जाते हैं। इससे बचने के लिए लोगों को चाहिए कि वे बारिश के मौसम में यातायात पुलिस द्वारा निर्धारित मानक रुट पर ही चलें।