May 5, 2024

मानव संस्कार स्कूल ने हवन कर मनाया फाउंडेशन-डे

Faridabad/Alive News : धीरज नगर पल्ला स्थित मानव संस्कार पब्लिक स्कूल ने हवन कर अपना फाउंडेशन-डे धूमधाम से मनाया। हवन में स्कूली छात्रों सहित सभी अध्यापक शामिल हुए। हवन में मंत्रो उच्चारण कर जहां आस-पास के वातावरण को शुद्ध किया गया, वहीं छात्रों के आगामी बोर्ड परिक्षाओं को ध्यान में रखते हुए अच्छे रिजल्ट की कामना की गई। मानव संस्कार एजुकेशन सोसायटी के चेयरमैन योगेश शर्मा बताया कि आज के दिन हमने स्कूल की नीव रखी थी। आज के दिन ही हर वर्ष हवन के साथ बच्चों के लिए भण्डारे का प्रसाद तैयार कर वितरण किया जाता है।

23-dec-photo-2

आज का दिन मानव संस्कार एजुकेशन सोसायटी के पदाधिकारी एवं सदस्यों के लिए बड़े हर्ष का दिन है। उन्होंने कहा कि फाउंडेशन-डे को ध्यान में रखते हुए अगले दिन 24 दिसम्बर को स्कूल में मेले का आयोजन किया जाता है। इसमें स्कूल के छात्रों द्वारा ड्राईंग काम्पटीशन, टैलेंट हंट जैसे कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है।

योगेश शर्मा ने बताया कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा नोटबंदी के फैसले का स्वागत करते हुए हमने इस बार स्कूल के बच्चों को कैशलेश के बारे में प्रशिक्षण देने के लिए आईसीआईसीआई बैंक की टीम को बुलाया है, जिससे स्कूल के बच्चे कैशलेश टैक्नोलोजी को समझ पाऐंगे। इस मौके पर प्रिंसीपल रमा कौर, प्रबंधक ऊषा शर्मा, एडमिन इंचार्ज मोनिका गुप्ता, एक्टिविटी इंचार्ज मनिला राज व पिंकी प्रसाद सहित पूरा स्टाफ मौजूद रहा।