April 19, 2024

सरकारी योजनाओं और नीतियों के बारे में लोगों को किया जागरूक

Palwal/Alive News: जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी बिजेंद्र कुमार ने बताया कि आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत जन जागरूकता हेतु विभाग द्वारा विशेष प्रचार अभियान चलाया जा रहा है, जिसके अंतर्गत विभागीय क्षेत्रीय प्रचार अमला जिला के गांव-गांव में जाकर सरकारी की योजनाओं व नीतियों के बारे में लोगों को जागरूक करने का कार्य कर रहा है।

उन्होंने बताया कि सोमवार को जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी कार्यालय की विक्रम ङ्क्षसह भजन पार्टी ने होडल उपमंडल के गांव खटेला, सराय, शिब्बन सिंह भजन पार्टी ने हसनपुर खंड के गांव इलाहाबाद तथा राजाराम भजन पार्टी ने उपमंडल हथीन के गांव अंधरौला, रनसीका में विशेष प्रचार अभियान के तहत लोगों को सरकार की नवीनतम जनकल्याणकारी योजनाओं से अवगत करवाया तथा कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के तरीके बताए।

इसी क्रम में उन्होंने लोगों को डेंगू, मलेरिया और चिकिनगुनिया जैसी बीमारियों से बचाव के तरीके भी बताए। उन्होंने कहा कि सभी लोग अपने आस-पास के क्षेत्र में साफ-सफाई रखे, पूरी बाजू के कपडे पहने, एकत्रित पानी में काला तेल व टेमिफोस की दवा डालकर मच्छर के लार्वा को समाप्त कर दें।

जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि विशेष प्रचार अभियान के दौरान विभाग की भजन मंडलियों द्वारा हरियाणा सरकार की नीतियों, योजनाओं, जनकल्याणकारी व विकासात्मक कार्यों का प्रचार-प्रसार करवाते हुए जन-जन को जागरूक किया जा रहा है। यह अभियान आगामी 08 दिसंबर 2021 तक जारी रहेगा।