April 26, 2024

सिविल सर्जन ने पीएचसी सेंटर का किया औचक निरीक्षण

Palwal/ Alive News: सिविल सर्जन डा. ब्रह्मदीप ने सोमवार को पीएचसी हसनपुर, बडौली, टप्पा और सब सेंटर भिडूकी का औचक दौर किया। इस दौरान उन्होंने स्टाफ हाजरी रजिस्ट्रर भी चैक किया और सभी स्टाफ उपस्थित मिला। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी जा रही सेवाओं व कार्यों का जायजा भी लिया।

सब सेंटर भिडुकी का निरीक्षण करने पर पाया गया कि साफ़-सफाई पर ध्यान नही दिया जा रहा है और सब सेंटर के आस-पास पेड़-पोधे व झाडियां बड़ी मात्रा में पाई गई। इस उन्होंने साफ़-सफाई करने और झाडियां काटने के निर्देश दिए। सिविल सर्जन ने सब सेंटर भिडूकी के साथ साथ पीएचसी बडौली व टप्पा में निरीक्षण के दौरान सब कुछ सही पाया गया। उन्होंने साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने को कहा और साथ ही साथ कोविड वैक्सीनेशन के लिए भी लोगों को जागरूक किया।

सिविल सर्जन ने होडल के सरकारी कॉलेज के अलायंस क्लब में हुए ब्लड डोनेशन कैंप में भी विजिट किया। उन्होंने कॉलेज के सभी बच्चों को कोरोना के साथ साथ ब्लड डोनेशन के लिए भी प्रोत्साहित किया। इस दौरान उन्होंने सभी से आग्रह किया ज्यादा से ज्यादा लोग टीकाकरण करवाएं। सिविल सर्जन द्वारा विभिन्न गांवों में बुखार, खांसी, डेंगू, मलेरिया व कोविड टीकाकरण का अवलोकन किया गया।

सिविल सर्जन ने वहां पर उपस्थित लोगों से अपील की कि सभी लोग अपने बच्चों को फूल बाजू के कपड़े पहनाएं ताकि मलेरिया व डेंगू से से बचाव हो सके। साथ ही साथ सभी को सचेत करते हुए अपील की कि सभी लोग ज्यादा से ज्यादा टिका लगवाएं और अपने आस पास वालों को टिका लगवाने के लिए प्रोत्साहित करें।