May 6, 2024

बिजली निगम का जेई 15 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

Faridabad/Alive News: विजिलेंस ने बिजली का मीटर लगाने के नाम पर 15 हजार रुपए रिश्वत लेते बिजली बोर्ड के जेई और उसके एक प्राइवेट एजेंट को रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के कब्जे से रिश्वत की रकम भी बरामद की गई है। आरोपी जेई पॉवर हाउस सेक्टर 23 में तैनात है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान जेई ताहिर हुसैन और सेक्टर 55 हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी निवासी अजय कुमार सिंह के रूप में हुई है।

शिकायतकर्ता का आरोप है कि जेई ताहिर उन्हें जल्द मीटर लगाने का आश्वासन देकर चक्कर कटवाता रहा। एक महीने बाद भी जब मीटर नहीं लगा तो वह बुधवार को एक बार फिर बिजली दफ्तर गए। वहां जेई ताहिर ने बताया कि 30 किलोवाट लोड का कनेक्शन लेने के लिए करीब 30 हजार रुपये अतिरिक्त देने होंगे। जेई 15 हजार रुपये लेने पर राजी हो गया।

शिकायतकर्ता त्रिलोक का आरोप है कि तीन साल पहले भी जेई ने उन्हें गलत बिल भेजा था, जिसका समय पर भुगतान न करने पर मीटर उखाड़ ले गया था। इस बार जेई मीटर कनेक्शन के नाम पर फिर परेशान कर पैसे मांग रहा था। जेई से मीटर लगाने के नाम पर 15 हजार रुपये में समझौता होने के बाद उन्हें इसकी सूचना राज सतर्कता ब्यूरो को दी। त्रिलोक ने जैसे ही उन्हें पैसे दिए टीम ने उन्हें रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। देर शाम तक दोनों आरोपितों से विजिलेंस टीम पूछताछ कर रही थी।