May 8, 2024

अवैध शराब तस्करों की अब खैर नहीं, एक्साइज डिपार्टमेंट और पुलिस एक साथ मिलकर कसेगी शिकंजा

Faridabad/Alive News: अवैध शराब तस्करी पर शिकंजा कसने के लिए फरीदाबाद पुलिस ने पुलिस आयुक्त कार्यालय सेक्टर 21सी में एक्साइज डिपार्टमेंट की तरफ से आए अधिकारी विजय कौशिक के साथ एक बैठक आयोजित कर रणनीति तैयार करने का फैसला लिया है। इस बैठक में पुलिस आयुक्त के साथ साथ तीनों जोन के डीसीपी तथा एसीपी भी मौजूद रहे जिन्होंने साइज डिपार्टमेंट को अवैध शराब तस्करी के बारे अहम जानकारियां प्रस्तुत की।

दिल्ली एनसीआर एरिया में नकली शराब के मामले अधिक आते हैं। कुछ समय पहले ही सोनीपत सहित दिल्ली एनसीआर एरिया में नकली शराब के कारण बहुत अधिक मौतें हुई थी जिसका असर फरीदाबाद में भी देखा गया था, इसीलिए अवैध शराब तस्करों पर शिकंजा कसने के लिए एक्साइज डिपार्टमेंट फरीदाबाद की तरफ से अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित करके इन पर शिकंजा कसने की रणनीति तैयार की गई है।

बैठक में डिपार्टमेंट की तरफ से फरीदाबाद में चल रहे L1 तथा L13 गोडाउन के पते के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि यह गोडाउन एक्साइज डिपार्टमेंट की तरफ से ऑथराइज किए गए तथा कानून के मुताबिक इनपर काम करने वाले किसी भी कर्मचारी पर कोई भी आपराधिक मुकदमा दर्ज नहीं होना चाहिए और जैसा कि एक्साइज अधिकारियों ने अपनी जांच में पाया है कि किसी भी कर्मचारी पर अभी तक कोई अपराध नहीं है।

पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा द्वारा पुलिस विभाग की तरफ से एक्साइज डिपार्टमेंट को कुछ आवश्यक जानकारियां सांझा की गई। पुलिस आयुक्त ने कहा कि कुछ लालची किस्म के व्यक्ति अपने लालच के लिए नकली शराब बेचने का धंधा करते हैं। यह नकली पीने की वजह से व्यक्ति के स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ता है और कई बार तो यह प्रभाव इतना खतरनाक होता है व्यक्ति की मृत्यु हो जाती है।

एक्साइज डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने भी भरोसा दिलाया कि वह नशा तस्करों पर शिकंजा कसने में पुलिस विभाग की हर संभव मदद करेंगे और यदि पुलिस को किसी भी प्रकार से उनकी सहायता की आवश्यकता पड़े तो वह किसी भी समय उनसे संपर्क स्थापित कर सकते हैं। इसी के साथ विभागीय सहयोग की रणनीति तैयार करके बैठक का समापन किया गया।