May 5, 2024

बाबा रामदेव के खिलाफ आईएमए ने की कार्यवाही की मांग

Faridabad/Alive News: आईएमए फरीदाबाद ने बाबा रामदेव की कथित रूप से 20 मई 2021की उस वीडियो पर कड़ी आपत्ति जताई है। जिसमें उन्होंने एलोपैथी को दिवालिया विज्ञान कहा है। उसी दिन से यह वीडियो वायरल हो रहा है। बाबा ने उस वीडियो में यह भी कहा है कि एलोपैथी लाखों लोगों की मौत की जिम्मेदार है और एलोपैथी ऐसा मंद और दिवालिया विज्ञान है जिसमें सभी दवाइयां फेल हो गई है।

आईएमए के पूर्व प्रधान ने कहा कि यह बड़े ही शर्म की बात है, इतनी ऊंची छवि रखने वाले बाबा को इस तरह के बयान देने से पहले यह ध्यान रखना चाहिए कि एलोपैथी के डॉक्टर पिछले डेढ़ साल से पूरे देश के मरीजों की कोरोना से रक्षा करने में जी जान से लगे हुए हैं।अब तक करीब 1200 डॉक्टरों ने अपनी जान भी गवाई है।

देश में स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी होने के बावजूद भी डॉक्टरों के हौसले और उनकी मेहनत के कारण ही भारत में मृत्यु दर विकसित देशों की तुलना में कम रही है। उन्होंने कहा कि अब तक एलोपैथी के डॉक्टरों ने जितने भी तरीकों से कोरोना के मरीजों का इलाज किया है वह सभी भारत सरकार के द्वारा बनाए गए नियमों व औषधि नियंत्रक की मंजूरी के तहत ही उपयोग किए गए हैं।

इस तरह से बाबा ने भारत सरकार की क्षमता पर भी सवाल उठाए हैं। डॉ पुनीता हसीजा ने बताया कि बाबा के इस तरह के बयानों से देश के सभी डॉक्टरों में हताशा है और चिकित्सा जगत को आघात पहुंचा है। हम यह मांग करते हैं कि सरकार को बाबा के विरुद्ध तुरंत कानूनी कार्यवाही करनी चाहिए नहीं तो आइएमए हेड क्वार्टर के लेवल पर उनके खिलाफ अदालती कार्रवाई की जाएगी।