May 5, 2024

मिशन जागृति ने शुरु की निशुल्क ऑक्सीजन कंसंट्रेटर सेवा

Faridabad/Alive News: डबुआ कॉलोनी स्थित सामुदायिक सामुदायिक भवन मेंं मिशन जागृति द्वारा पांच ऑक्सीजन कांस्ट्रेटर की शुरूआत की गई। यह ऑक्सीजन कांस्ट्रेटर संक्रमितों को निशुल्क दिए जाएंगे। इस अवसर पर पहुंचे वॉर्ड नंबर 8 के पार्षद कविंदर चौधरी ने ऑक्सीजन कांस्ट्रेटर शुरू करने पर मिशन जागृति की पूरी टीम को बधाई दी और कहा कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में अस्पतालों में ऑक्सीजन की भारी कमी होने के कारण कई मरीजों को अपनी जान गवानी पड़ी।

ऑक्सीजन की कमी के कारण लोगों औद्योगिक क्षेत्र में प्रयोग होने वाले ऑक्सीजन सिलिंडरों का प्रयोग किया। ऑक्सीजन कमी की समस्या दोबारा उत्पन ना हो इसलिए लिए ये ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मंगवाए गए है। यह मरीजों के लिए मददगार साबित होगी। वॉर्ड 11 के पार्षद मनोज नासवा ने कहा कि महामारी में मिशन जागृति ने सराहनीय कार्य किया है।

संस्था के अध्यक्ष विपिन शर्मा ने बताया कि इन पांच ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के लिए उन्होंने पांच सदस्यों की एक टीम बनाई है। जो इसका सारा काम देखेंगे। ऑक्सीजन की जरूरत होगी वह है। डॉक्टर की प्रिस्क्रिप्शन और कुछ जरूरी कागजातों जैसे आधार कार्ड या पता संबंधित कागज को संस्था के पास जमा करवा कर ऑक्सीजन सुविधा ले सकते हैं।

इस मौके पर विपिन गौतम ने दो नंबर भी जारी किए हैं 8527279222, 9899655731 उपरोक्त नंबरों पर संपर्क कर जरुरतमंद ऑक्सीजन की सुविधा प्राप्त कर सकते हैं। इस मौके पर अनिल चौहान, अशोक भटेजा, दिनेश राघव, अभिषेक, विपिन भारद्वाज मौजूद रहे।