April 19, 2024

एचएसवीपी ने बाईपास रोड़ पर 120 से अधिक अवैध कब्जों को किया ध्वस्त

Faridabad/Alive News : दिल्ली-बड़ोदरा-मुंबई एक्सप्रेसवे के निर्माण में बाईपास रोड़ पर बाधा बन रहे अवैध निर्माण के खिलाफ हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) ने तीसरे दिन भी तोड़फोड़ की कार्यवाही जारी रखी। बुधवार को एचएसवीपी ने 120 से अधिक अवैध कब्जों को हटाया । यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। कुछ जगह लोगों ने विरोध करने का प्रयास किया। लेकिन, भारी संख्या में तैनात पुलिस ने उन्हें खदेड़ दिया।

बता दें, कि बाईपास रोड को दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के लिंक रोड के रूप में विकसित किया जा रहा है। इसके तहत बाईपास रोड को चौड़ा कर 12 लेन किया जा रहा है। इसके अलावा एनएचएआई ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण से सड़क के दोनों तरफ 70-70 मीटर जगह मांगी है। कुछ जगह तो एनएचएआई को सड़क मिल गई है। जहां फ्लाईओवर बनाने का काम शुरू कर दिया गया है। वहीं सेक्टर-37 से बल्लभगढ़ तक अधिकांश जगहों पर सड़क के दोनों ओर अवैध कब्जे हैं। इन्हें हटाने का काम एचएसवीपी ने शुरू कर दिया है।

वहीं एचएसवीपी का तोड़फोड़ दस्ता भारी पुलिस फोर्स के साथ सेक्टर-17-18 में तोड़फोड़ के लिए पहुंचा। इससे लोगों में अफरातफरी मच गई। यहां पर तोड़फोड़ की कार्रवाई लगभग चार घंटे तक चली। इस दौरान कुल 120 से अधिक अवैध निर्माणों को ध्वस्त किया गया।