May 3, 2024

दिल्ली-NCR में भारी बारिश से कई इलाकों में आफत, पानी भरा, लगा ट्रैफिक जाम

New Delhi/Alive News : भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक आज दिल्ली में हल्की से मध्यम और कहीं-कहीं भारी बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. बारिश के कारण शहर के कई इलाकों में जलजमाव के कारण सड़कों पर ट्रैफिक की रफ्तार सुस्त पड़ी है. जिसकी वजह से जाम लगा तो लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश, हरियाणा, गुजरात, मध्य प्रदेश और राजस्थान में अगले 24 घंटे में भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं, उत्तराखंड में 3 दिनों तक बारिश का अलर्ट जारी है.

यूपी-राजस्थान में बारिश की संभावना
मौसम विभाग ने यूपी और राजस्थान के कई इलाकों में अगले कुछ घंटों में बारिश की संभावना व्यक्त की है. IMD के अनुसार यूपी के नंदगांव, विराटनगर, कोटपुतली, खैरथल, भिवाड़ी, महानीपुर बालाजी, महावा, राजगढ़, लक्ष्मणगढ़, नदबई, नगर, अलवर, तिजारा, बयाना, भरतपुर, डीग में बारिश होने की उम्मीद है.

दिल्ली में कहां कहां जल भराव?
दिल्ली में होली फैमिली अस्पताल से जामिया यूनिवर्सिटी जाने वाली सड़क पर जल जमाव है. वहीं, प्रहलादपुर अंडरपास में भारी जल जमाव है. इसके अलावा महिपालपुर अंडरपास में जल जमाव के कारण यातायात प्रभावित है. इसके अलावा दिल्ली के कई इलाकों में बारिश आफत बनी है, जहां जल जमाव से लोगों को परेशानी हो रही है.

गुरुग्राम में भरा पानी
गुरुग्राम में झमाझम बारिश के कारण साइबर सिटी डूब गई है. शहर के ज्यादातर इलाको में जलजमाव की समस्या से जिंदगी अस्त-व्यस्त हो गई है. गुरुग्राम के सेक्टर 31, सेक्टर 40, सेक्टर 10, सेक्टर 37 जैसे दर्जनों इलाके जलमग्न को गए हैं.