May 5, 2024

मतदाताओं को हरियाणा सरकार का तोहफा, मतदान वाले दिन मिलेगा पेड हालिडे

Chandigarh/Alive News: कुरुक्षेत्र प्रशासन ने उत्तर प्रदेश और पंजाब में विधानसभा चुनाव वाले दिन कुरुक्षेत्र में काम करने वाले दोनों राज्य के मतदाताओं को पेड हालिडे देने का एलान किया है। ताकि मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर वोट डाल सकें। यूपी में आगामी दस फरवरी से सात चरणों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। वहीं पंजाब में 14 फरवरी को मतदान होगा। 10 मार्च को चुनाव के नतीजे आएंगे। मतदाताओं को जागरुक करने की दिशा में ये कदम जिला प्रशासन की ओर से उठाया गया है।

उत्तर प्रदेश व पंजाब राज्य के जो कर्मचारी या श्रमिक हरियाणा के अधिकार क्षेत्र में आने वाली दुकानों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में कार्य करते हैं और वे संबंधित राज्यों की मतदाता-सूची में मतदाता के रूप में दर्ज हैं, तो उनको अपने मताधिकार का प्रयोग करने का अवसर प्रदान करने की दृष्टि से मतदान वाले दिन को उनके लिए पेड-हालिडे माना जाएगा।

श्रम विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार 14 फरवरी को पंजाब में होने वाले मतदान के लिए और उत्तर प्रदेश में 10, 14, 20, 23 व 27 फरवरी और तीन और सात मार्च को मतदान होगा। इन राज्यों के जो कर्मचारी या श्रमिक हरियाणा के अधिकार क्षेत्र में आने वाली दुकानों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में कार्य करते है और अपने-अपने राज्यों की मतदाता सूची में मतदाता के रूप में दर्ज हैं तो उनको अपने मताधिकार का प्रयोग करने का अवसर प्रदान करने की दृष्टि से प्रदेश सरकार ने मतदान वाले दिन को उनके लिए पेड-हालिडे मानने का निर्णय लिया गया है। ॉ