May 5, 2024

चंद घंटों की बारिश ने शहर को किया जलमग्न, ट्रैफिक व्यवस्था भी हुई बाधित

Faridabad/Alive News: मंगलवार सुबह हुई चंद घंटों की बारिश ने पूरे शहर को लबालब कर दिया। जगह जगह सड़कें जलमग्न हो गई । हाईवे पर भी जलभराव की स्थिति बन गई जिससे ट्रैफिक जाम की स्थिति बन गई और लोगों को खासा परेशानियों का सामना करना पड़ा।

दरअसल, मॉनसून से पहले नगर निगम (municipal corporation) ने जलभराव की स्थिति से निपटने के लिए बड़े-बड़े दावे किए थे परंतु चंद घंटों की बारिश के बाद ही निगम के दावे पानी में बह गए। शहर के अंडरपास भी जलमग्न हो गए जिससे वहां से गुजरने वाले वाहन चालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

सबसे खराब हालत अजरौंदा चौक, बाटा चौक, डबुआ कॉलोनी और पर्वतिया कॉलोनी 60 फुट रोड, स्प्रिंगफील्ड कॉलोनी और सेक्टर-22, 23 और सेक्टर-15ए में देखने को मिली। यहां की सड़कें पानी से लबालब थीं। सड़कों पर घुटनों तक पानी भर गया। सड़क के साथ घरों और दुकानों में पानी भरने से लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ी।

स्प्रिंगफील्ड कॉलोनी, सेक्टर-22, 23 डबुआ कॉलोनी, पर्वतिया कॉलोनी, जवाहर कॉलोनी रोड पानी निकासी के बेहतर प्रबंध न होने की वजह से घरों और दुकानों में पानी भर गया। बारिश के पानी के साथ सीवर की गंदगी भी घरों में घुस गई। इस कारण दुर्गंध से लोगों का बुरा हाल हो गया। दिनभर लोग बाल्टी और टब के सहारे घरों से पानी निकालते रहे। इससे दिनभर लोग परेशान रहे। बारिश रुकने से लोगों ने राहत की सांस ली।

बिजली व्यवस्था चरमराई
बारिश के बाद बिजली कटौती ने भी लोगों को खूब परेशान किया। एनआईटी एक, तीन, पांच, गांधी कॉलोनी, सेक्टर-22, डबुआ कॉलोनी, संत नगर, ओल्ड फरीदाबाद, सेक्टर-3 में फॉल्ट और ब्रेकडाउन की समस्या से करीब छह घंटे बिजली संकट से लोगों को जूझना पड़ा। लोगों ने बताया कि सुबह कुछ देर के लिए बिजली आई उसके बाद फिर चली गई।