September 22, 2021

फरीदाबाद : तेरापंथ युवक परिषद ने किया मंत्र दीक्षा का आयोजन

Faridabad/Alive News : अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद के निर्देशन में तेरापंथ युवक परिषद फरीदाबाद ने मंत्र दीक्षा कार्यक्रम का ऑनलाइन जूम के माध्यम से नमस्कार महामंत्र के साथ कार्यक्रम की शुरुआत हुई। सभा अध्यक्ष रोशन लाल बोरड़ ने मंत्र दीक्षा ग्रहण करने वाले बच्चों को आशीर्वाद दिया कि यह सही समय होता है बच्चों में सुसंस्कारों का बीजारोपण होता है और धर्म के प्रति आस्था बढ़ती है।

तेयुप फरीदाबाद के अध्यक्ष राजेश जैन ने बताया कि इस बार पूरे भारत के साथ साथ यूके, यूएसए, सिंगापुर , नेपाल में ऑनलाइन के माध्यम से मंत्र दीक्षा का कार्यक्रम हुआ। उपासिका सुशीला दुग्गड़ और मंजू लुनिया ने 5 वर्ष से 9 वें वर्ष में प्रवेश कर रहे लगभग 20 बच्चों को मंत्र दीक्षा प्रदान की। उन्होंने बताया कि मंत्र दीक्षा बचपन से ही धर्म के प्रति श्रद्धा, समर्पण व त्याग की भावना का विस्तार करती है।

अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप कोठारी ने बताया कि हम मंत्र दीक्षा के माध्यम से अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद की 350 शाखाएं पूरे देश में प्रतिवर्ष समाज के छोटे छोटे बच्चों में जैन धर्म, तेरापंथ धर्म आदि आध्यात्मिक संस्कारों के सिंचन का कार्य करती है। बच्चों में स्थानीय सभा द्वारा नियुक्त ज्ञानशाला प्रशिक्षण व प्रशिक्षिकाओं के माध्यम से पूरे वर्ष आध्यात्मिक शिक्षण का कार्य किया जाता है।

परिषद मंत्री विनीत बैद ने बताया कि समाज के छोटे-छोटे बच्चों में आध्यात्मिक विकास हेतु हमारी संस्था समय समय पर ऐसे कार्यक्रम करती रहती है। तेयुप अध्यक्ष राजेश जैन ने मंत्र दीक्षा कार्यक्रम से जुड़े सभी का आभार ज्ञापन किया।

Related articles

महामारी में स्वास्थ्य सुविधाओं को सुचारु रखने के लिए आमजन इन डॉक्टरों से कर सकते है संपर्क

Faridabad/Alive News: उपायुक्त गरिमा मित्तल ने कोविड-19 की स्थिति को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य सुविधाओं को सुचारु रूप से रखने हेतु संबंधित क्षेत्रों से जुड़े लोगों की लिये सम्बंधित डॉक्टरो व अधिकारियों की देख-रेख मे संचालित किए जाने वाले अस्पतालों एवं अन्य संस्थानों की की सूची जारी की है। इस संबंध में जानकारी देते […]

डीएवी में पी.एन.बी बैंक के तत्वधान से सतर्कता जागरुकता सप्ताह

Faridabad / Alive News : डीएवी शताब्दी कॉलेज में पंजाब नेशनल  बैंक के तत्वधान से सर्तकता जागरुकता सप्ताह मनाया गया।  इस कार्यक्रम के मुख्यातिथि पंजाब नेशनल  बैंक के असिसटेन्ट जनरल मैनेजर एन. के. गर्ग रहे। महाविद्यालय के  प्राचार्य डॉ सतीश आहूजा तथा पंजाब नेशनल  बैक एनआईटी 3 के ब्रॉच मैनेजर लता नायर तथा अन्य बैकं […]