May 3, 2024

दिपावली के मौके पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर फरीदाबाद पुलिस अलर्ट

Faridabad/Alive News : दीपों के त्यौहार है दीपावली पर सभी शहर वासियों को फरीदाबाद पुलिस की तरफ से शुभकामनाएं। दीपो का त्योहार खुशी और भाईचारे के साथ मनाए । NGT और सरकार के आदेश अनुसार पटाखों पर बैन है केवल ग्रीन पटाखे ही प्रयोग करें। अन्य पटाके और नशे से बचे। पुलिस अगर कोई पटाखे बेचता है चलता है भंडारण करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी

क्राइम ब्रांच को निर्देश दिए है कि वह अपने-अपने क्षेत्र में अलर्ट रहेंगे। दीपावली खुशियों का त्यौहार है ऐसे अवसर पर कोई अप्रिय घटना ना हो इसके लिए सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर विशेष प्रबंध किए हैं। भीड़-भाड़ वाले स्थानों जैसे बाजार, मॉल के आस पास ईआरवी/पीसीआर/ राईडर व अन्य वाहन द्वारा पट्रोलिंग बढ़ाई गई है। प्रत्येक थाना/चौकी इचार्ज अपने अपने एरिया में विशेष नाका लगाकर चेकिंग करेगे। शहर में भीड़ भाड़ वाली जगह पर सीसीटीवी कैमरा और सादे कपड़ों में

पुलिसकर्मियों व क्राइम ब्रांच टीम के द्वारा पैनी नजर रख रही है। रिहायशी ईलाको में रात्रि के समय पट्रोलिंग की जाएगी। बुलैट मोटरसाइकिल के द्वारा पटाखे फोडने वालो के खिलाफ भी सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। सभी जोन के डीसीपी व क्राइम के डीसीपी को निर्देश दिए गए है कि अपने अपने क्षेत्र में चेकिंग सुनिश्ति कर। डीसीपी ट्रैफक को निर्देशित किया गया है कि त्योहार पर जाम की समस्या होती है। यातायात को सुचारु रुप से चलाने के लिए उच्चित ट्रैफिक ड्युटी लगाए।

फरीदाबाद पुलिस ने लगभग 250 पुलिसकर्मियों को सादे कपड़ों में शहर के अलग-अलग भीड़भाड़ वाले क्षेत्र जैसे कि बाजार शॉपिंग कंपलेक्स मॉल इत्यादि में तैनात किया है। कल दिपावली के अवसर पर बाजारों में होने वाली भीड़ के मद्देनजर यह संख्या बढ़ाई भी जा सकती है।

आज के समय में हमें पर्यावरण को शुद्ध रखने के लिए पटाखे इत्यादि चलाने से बचना चाहिए और अपने शहर को प्रदूषित होने से बचाएं। अगर कोई व्यक्ति पटाके फुलझड़ियां इत्यादि बेचता पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। अवैध शराब बेचने वालो के खिलाफ अधिक से अधिक मुकदमें दर्ज कर कानूनी कार्रवाई के निर्देश दिए है। फरीदाबाद पुलिस ने सभी शहर वासियों से दिपावली की शुभकामना देते हुए लोगों से अपील की है कि संदिग्ध व्यक्ति एवं वस्तु के बारे में 112 पर पुलिस को सूचित करें।