March 29, 2024

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने ठुकराया कांग्रेस का ऑफर, रणदीप सुरजेवाला ने दी जानकारी

New Delhi/Alive News: कांग्रेस को लगातार चुनावों में मिल रही हार के बाद अब 2024 की तैयारियां की जा रही हैं. इसके लिए पार्टी में कई तरह के बदलावों के सुझाव दिए गए और इसमें चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की भूमिका सबसे अहम मानी जा रही थी। लेकिन अब कांग्रेस की तरफ से एक बयान सामने आया है कि प्रशांत किशोर ने कांग्रेस की कमेटी में शामिल होने से इनकार कर दिया है।

कांग्रेस की तरफ से दिया गया था ऑफर
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला की तरफ से बताया गया है कि, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की तरफ से 2024 के लिए एक एक्शन ग्रुप बनाया गया था, प्रशांत किशोर को भी इसी ग्रुप का हिस्सा बनाने और तमाम जिम्मेदारी संभालने का ऑफर दिया गया। लेकिन उन्होंने इससे इनकार कर दिया. हम उनके प्रयास और पार्टी को दिए गए सुझावों का सम्मान करते हैं।

कांग्रेस के अलावा खुद प्रशांत किशोर ने भी ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि, मैंने कांग्रेस के बड़े ऑफर को इनकार कर दिया है, जिसमें चुनावी जिम्मेदारी देने की बात कही गई थी।बता दें कि इससे पहले चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कांग्रेस के कई नेताओं के साथ मुलाकात की थी। जिसमें पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को आने वाले चुनावों को लेकर कुछ सुझाव दिए गए। बताया गया कि कई पन्नों में पूरा प्रजेंटेशन सोनिया गांधी तक पहुंचाया गया।

कांग्रेस की तरफ से भी कहा गया कि इस पर काम किया जाएगा. खुद सोनिया गांधी ने कई बार प्रशांत किशोर के साथ मुलाकात की. इसके बाद कहा जा रहा था कि, कांग्रेस जल्द प्रशांत किशोर को पार्टी में कोई अहम पद सौंप सकती है। लेकिन अब पार्टी की तरफ से साफ किया गया है कि पीके ऐसा करने से इनकार कर चुके हैं।

राजस्थान में कांग्रेस का चिंतन शिविर
बता दें कि राजस्थान के उदयपुर में कांग्रेस का चिंतन शिविर आयोजित होने जा रहा है। करीब 9 साल बाद पार्टी ऐसा चिंतन शिविर आयोजित कर रही है. खास बात ये है कि इसके लिए बनाई गई 6 कमेटियों में कांग्रेस के नाराज जी-23 के नेताओं को अहम जिम्मेदारी दी गई है। बताया गया कि ऐसा प्रशांत किशोर के कहने पर ही किया गया। कांग्रेस का ये चिंतन शिविर 13 से 15 मई तक चलेगा।