April 24, 2024

ईडी की सूई अटकी 50 लाख पर, कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता पहुंचे राजभवन पर

New Delhi/Alive News : कांग्रेस नेता राहुल गांधी से पूछताछ में एक ऐसा पेच फंसा है, जिसके चलते पूछताछ का सिलसिला लगातार आगे बढ़ता जा रहा है। वहीं द एसोसिएट जर्नल को यंग इंडिया की ओर से दिए गए 50 लाख रुपये हैं, जिसका जवाब तो प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों को राहुल गांधी दे रहे हैं, लेकिन वे उससे संतुष्ट नजर नहीं आ रहे हैं। यही वजह है कि राहुल गांधी को लगातार कई घंटों तक प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर में बिठाकर पूछताछ करने के बाद जांच पूरी नहीं हो पा रही है। बुधवार तक हुई पूछताछ के बाद प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी राहुल गांधी के जवाब से बिल्कुल संतुष्ट नहीं हैं।

मिली जानकारी के अनुसार पहले दिन से ही नेशनल हेराल्ड मामले में कई ऐसे सवाल पूछे जा रहे हैं। जिनके जवाब वह दे तो रहे हैं लेकिन प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों के गले के नीचे वे जवाब नहीं उतर रहे हैं। यही वजह है कि राहुल गांधी को लगातार तीन दिनों तक पूछताछ के लिए बुलाया जा रहा है और अब एक दिन के ब्रेक के बाद शुक्रवार को फिर से जांच में शामिल होने के लिए कहा गया है।

वहीं दूसरी तरफ नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी से ईडी द्वारा की जा रही पूछताछ और कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुलिस कार्रवाई से कांग्रेस का रोष बढ़ता जा रहा है। आज चौथे दिन भी राहुल को तलब किया गया है। इस बीच कांग्रेस नेताओं ने आज लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला से मुलाकात कर नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ पुलिस के जुल्म पर ऐतराज जताया। कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता आज देशभर में राजभवनों का घेराव करेंगे।