May 2, 2024

लोकसभा चुनाव 2024: एनआइटी डीसीपी ने सारन स्कूल के पोलिंग बूथ का किया निरक्षण

Faridabad/Alive News : लोकसभा चुनाव के चलते डीसीपी एनआईटी 86, सारण स्कूल पोलिंग बूथ का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने मतदान केन्द्रों में व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि निरीक्षण के दौरान बढ़ती गर्मी को ध्यान में रखते हुए मतदान करने वाले मतदाताओं के लिए पेयजल एवं छाया के लिए टेंट के साथ अन्य आवश्यक व्यवस्था के निर्देश दिए है। अधिकारियों को मतदान केन्द्रों पर निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार सभी आवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान उन्होंने उन्होंने यहां सभी आधारभूत व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

मतदान के दौरान कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के दिए निर्देश

पुलिस उपायुक्त ने मतदान केंद्र पर थाना व चौकी प्रभारी को मतदान के दौरान अपने क्षेत्र में कानून व शांति व्यवस्था कायम रखने के निर्देश देते हुए कहा कि कुछ उपद्रवी लोग चुनाव के दौरान शांति व्यवस्था भंग करने की कोशिश करते हैं लेकिन पुलिस उनसे शक्ति से निपटेगी और इस प्रकार चुनाव कार्य में बाधा डालने वाले उपद्रवी लोगों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करें तथा शांतिपूर्ण मतदान करवाना सुनिश्चित किया जाए।

मतदान के दौरान किसी के दबाव में ना आए आमजन

मतदाताओं को संदेश देते हुए पुलिस उपायुक्त ने कहा कि मतदान के दौरान आमजन किसी के दबाव, डर या लालच में न आएं और यदि उन पर कोई दबाव बनाता है तो पुलिस को तुरंत इसके बारे में सूचना दें। पुलिस सुरक्षा के बीच मतदान शांतिपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से संपन्न करवाना सुनिश्चित किया जाएगा और इसके लिए फरीदाबाद पुलिस द्वारा पूरी तैयारी की गई है कि मतदान के दौरान किसी प्रकार का उपद्रव नहीं होना दिया जाए।